Gujarat Assembly Elections: केजरीवाल सरकार ने जारी की लिस्ट, जानिए किसको मिला मौका !

GUJARAT VIDHAN CHUNAV: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी मज़बूत कर रही हैं।

GUJARAT VIDHAN CHUNAV: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी मज़बूत कर रही हैं। गुजरात के लिए आप’ (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल काफी सक्रिय नजर आ रही है।

गुजरात में चुनाव के लिए आप सरकार ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिएमें 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

जिम्मेदार नेताओ को मिला मौका

AAP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पार्टी के संगठन के अंतर्गत जिम्मेदार नेताओं को मौका दिया है। पार्टी ने राजकोट ग्रामीण से वाशराम सगथिया, कामरेज सीट से राम धादुक, नरोदा से ओमप्रकाश तिवारी, अर्जुन रथवा छोटा उदयपुर से को मैदान में उतारा है ।

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1554389172101660672?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1554389172101660672%7Ctwgr%5Ec98d39c93afdeac9307d8cac72a70ca288594bf1%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.fasalkranti.in%2F

साथ ही AAP की ओर से जारी सूची के मुताबिक भेमा भाई चौधरी को ‘देवदर विधानसभा’ से, जगमल वाला को ‘सोमनाथ’ से, अर्जुन रथवा को ‘छोटा उदयपुर’ से, सागर रबाड़ी को ‘बेचराजी ‘से, वशराम सगठिया को ‘राजकोट रूरल’ से, राम धड़ूक को ‘कामरेज’ से, शिवलाल बरसिया को ‘राजकोट साऊथ’ से, सुधीर वघानी को ‘गरीयाधर’ से, राजेन्द्र सोलंकी को ‘बारडोली’ से, ओमप्रकाश तिवारी को ‘नरोदा’ से उम्मीदवार बनाया गया है।

बेरोजगारी भत्ता का किया वादा

आम आदमी पार्टी ने गुजरात की जनता से कई बड़े वादे कर रही है। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य में 3,000 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता और साथ ही हर युवा को नौकरी देने का वादा किया है।

नौकरी का वादा करने से पहले केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य में सत्ता में आने पर प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का वादा दिया था। वोट पाने के लिए रेवड़ी या मुफ्त उपहार बांटने के संबंध में भाजपा की आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी ठेकेदारों, उनके दोस्तों और मंत्रियों को रेवड़ी बांटती है, और वह उन्हें देश के लोगों के बीच बांटना चाहते हैं। साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, यह जनता का पैसा है, जो कुछ भी आपको मुफ्त मिलता है वह नागरिकों के लिए होना चाहिए न कि ठेकेदारों या मंत्रियों के लिए।

कर डाले कई बड़े वादे

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद से, जब तक हम हर बेरोजगार युवा को नौकरी नहीं देते, तब तक उन्हें 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। अपनी पार्टी के चुनाव पूर्व गारंटी के हिस्से के रूप में, केजरीवाल ने 10 लाख सरकारी नौकरियां सृजित करने का वादा भी किया है। इतना ही नहीं आप नेता ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर रोक लगाने और दोषियों को दंडित करने के लिए कानून बनाने का भी वादा किया है।

सोमनाथ जिले के वेरावल शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है, तो उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि अगले पांच वर्षों में प्रत्येक बेरोजगार युवा को नौकरी मिले।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button