COVID19: भारत में फिर कोविड से टेंशन, कितने हजार मरीज? कितनी मौतें ?

कोविड के कारण दुनिया थम गई। दुनिया के तमाम देशों ने कोविड-19 से बचाव के लिए लॉकडाउन का रास्ता अपनाया।

साल 2020-21 में कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया, कोविड के कारण दुनिया थम गई। दुनिया के तमाम देशों ने कोविड-19 से बचाव के लिए लॉकडाउन का रास्ता अपनाया। क्योंकि उस समय कोई वैक्सीन नहीं थी, इसलिए कोरोना से बचाव का यही एकमात्र तरीका था। कोरोना से दुनियाभर में लाखों लोगों की मौत हो गई। कारोबार ठप होने से लाखों लोग बेरोजगार हो गए। 2021 की दूसरी छमाही में दुनिया कोरोना के झटके से उबर गई. धीरे-धीरे कारोबार सामान्य हो गया। अब भारत में एक बार फिर से कोरोना का खतरा दिखने लगा है। फिलहाल भारत में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1828 है। केरल में एक की मौत हो गई है। केरल में ही कोरोना का नया वेरिएंट जेएन 1 पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है।

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, मुंबई और दिल्ली में एक्टिव केस 6 हजार के पार -  corona virus deaths and active case count in delhi and mumbai ntc - AajTak

कोरोना के 335 मरीज सामने आए

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 4.46 करोड़ लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। कोरोना से अब तक 5 लाख 33 हजार 317 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, अब तक 220.67 करोड़ लोगों को कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। रविवार को कोरोना के 335 मरीज सामने आए। कोरोना से कुल पांच मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से केरल में चार और उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

Covid-19 in India: नहीं थम रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे के अंदर 1 हजार  नए केस- जानिए एक्टिव मामलों की संख्या | Zee Business Hindi

कब मिला नया वेरिएंट?

नियमित जांच के दौरान 79 वर्षीय महिला के शरीर में कोविड-19 का जेएन1 वैरिएंट पाया गया। आरटी-पीसीआर टेस्ट में यह महिला कोविड से संक्रमित पाई गई। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि हालांकि कोविड 19 का एक नया वेरिएंट पाया गया है, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने मीडिया को बताया कि यह वेरिएंट कई महीने पहले सिंगापुर एयरपोर्ट पर एक भारतीय यात्री के शरीर में पाया गया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button