नामांकन के लिए उम्मीदवार आने शुरू, प्रशासन की भी तैयारी पुख्ता

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 के चौथे चरण की नामांकन ( nomination ) प्रक्रिया शुरू हो गई है। चौथे चरण में राजधानी लखनऊ में 9 विधानसभा सीटो के लिए नामांकन हो रहे है। जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गए है।

वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था

Related Articles

नामांकन कमरों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया है। एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से नामांकन प्रक्रिया की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके अलावा प्रत्याशियों के आरोप प्रत्यरोप को देखते हुए वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गई है। बताते चलें कि, सुबह 11 से 3 बजे तक तमाम प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकेंगे।

कोविड गाइड लाइन का अनुपालन अनिवार्य

शांतिपूर्ण नामंकन कराने को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर से लेकर बाहर तक भारी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गए है। 100 मीटर की परिधि में त्रिस्तरीय बैरिकैंटिंग कर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। प्रत्याशी को अपने दो प्रस्तावको के साथ ही नॉमिनेशन स्थल तक जाने की इजाजत है। इसके अलावा किसी की भी इंट्री बैन है। साथ ही कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करना अनिवार्य किया गया है।

पीएसी व पुलिस बल के साथ व्यवस्था संभाल रहे

कोविड हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी की गई है। यदि कोई आयोग के निर्देशों का उललंघन करता है तो उसके खिलाफ तत्काल सख्त कार्यवाही के निर्देश डीएम और पुलिस कमिश्नर द्वारा दिए गए है। जिला प्रशासन की टीमों के साथ एडीसीपी चिरंजीवनाथ सिन्हा , एसीपी आईपी सिंह व कई थानों के प्रभारी, पीएसी व पुलिस बल के साथ व्यवस्था संभाल रहे है।

लखनऊ सहित 9 जिलों में नॉमिनेशन हो रहे

चौथे चरण में लखनऊ सहित 9 जिलों में नॉमिनेशन हो रहे है। जिसमे पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बाँदा जिले शामिल है। जिसमे लखनऊ की 9 सीटे मिलाकर कुल 60 सीटों पर चुनाव होना है। आज से शुरु हुआ नॉमिनेशन 3 फरवरी तक चलेगा और 7 फरवरी तक कोई भी प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकता है। यूपी पुलिस और प्रशासन की कोशिश है की नॉमिनेशन शांतिपूर्ण सम्पन्न हो जिसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम भी किये गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button