वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिला ” नोटों का जखीरा ” , तीन लोग गिरफ्तार

पुलिस ने चुनाव में लागू आचार संहिता के तहत वाहन चेंकिग के दौरान शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर कार ( car ) से रुपये बरामद किए हैं। वहीं कार चालक पूछे जाने पर इन रूपयों के बारे में कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए है। जिसके बाद रकम को सीज किया गया। इतना ही नहीं रुपयों के साथ पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

वाहन चेकिंग के दौरान लाखों रुपया पकड़ा

Related Articles

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस आयुक्त के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है। ठाकुरगंज और गुडम्बा पुलिस ने शुक्रवार को वाहन चेकिंग के दौरान लाखों रुपया पकड़ा गया है। ठाकुरगंज पुलिस ने बंधा रोड पर एक टोयोटा कार रोकी गई। कार को अभिषेक अवस्थी चला रहे थे। कार में 6 लाख रुपये प्राप्त हुए थे।

कार में तीन लोग मौजूद

तो वहीं गुडम्बा पुलिस ने टेढ़ी पुलिया के पास से सफेद रंग की बलेनो (UP32 KV6179) रोकी गई। कार में तीन लोग मौजूद थे। तीनो व्यक्तियों ने अलग-अलग रुपयों को लिया हुआ था। तीनो के पास से 11.50 लाख रुपया प्राप्त किया गया है। गुडम्बा प्रभारी निरीक्षक सतीश चन्द्र साहू की मानें तो उपनिरीक्षक मारुफ आलम मय पुलिस बल के चुनाव आयोग द्वारा जारी आदेशो निर्देशो एवं आचार संहिता का अनुपालन करा रहे थे।

चुनाव के नियमों का उलघंन

इसी बीच टेढी पुलिया पर चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध सफेद कलर की गाड़ी बलेनो कार को रोका गया। चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्ति की गाड़ी से 11,50,000 रुपया मिला है। रुपये के बारे में संदिग्ध व्यक्तियो से पूछा गया तो बताया कि साहब हम लोग गाड़ी खरीदने जा रहे थे। संदिग्ध व्यक्तियो द्वारा आचार संहिता, चुनाव के नियमों का उलघंन करने के कारण पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछा गया तो अपना नाम राजेन्द्र कुमार पटेल पुत्र पुदन लाल पटेल प्रतापगढ, रोहित पुत्र राम गरीब गणेशगंज सलोन रायबरेली और इमरान पुत्र दिन मोहम्मद ग्राम मलकाना पो० सरायपरस जिला रायबरेली बताया है।

सम्बन्धित विभाग को अवगत कराया गया

मौके पर नकद बरामद रुपयो के सम्बन्ध में पूछने पर कोई पुख्ता कारण नही बता सके। बरामदगी के सम्बन्ध में तत्काल उच्चाधिकारीगण व सम्बन्धित विभाग को अवगत कराया गया है। वहीं ठाकुरगंज पुलिस द्वारा भी रुपयों के साथ पकड़े गए अभिषेक अवस्थी के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button