यूपी CTET की परीक्षा के दौरान हुआ महिलाओं का हुआ अपमान सनातन धर्म की तोड़ी गईं परम्पराएं !

इटावा जनपद में कल हुई CTET परीक्षा के दौरान डीपीएस स्कूल में महिलाओं के आभूषण को उतर वाया गया। सनातन धर्म की तोड़ी गई।

इटावा जनपद में कल हुई CTET परीक्षा के दौरान डीपीएस स्कूल में महिलाओं के आभूषण को उतर वाया गया। सनातन धर्म की तोड़ी गई। परंपराएं महिलाओं के बिछिया चूड़ी कलावा मंगलसूत्र तोड़िया उतरवा दिए गए जिसको लेकर महिलाओं में नाराजगी देखने को मिली महिलाओं ने कहा कि हिंदू धर्म में ऐसा कहीं नहीं होता है जैसा आज इस परीक्षा सेंटर पर हुआ है।

इस पूरे मामले में परीक्षा से जुड़े संबंधित अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। हिंदू धर्म में शादीशुदा महिलाएं के लिये बिछिया पहनना ना शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म में बिछिया पहनना विवाहित होने का भी प्रतीक है। बिछिया का रामायण काल से भी संबंध है ऐसा माना जाता है कि रावण ने जब माता सीता का अपहरण लिया था। तव उन्होंने अपनी पहचान के लिए ये बिछिया फेंक दिए थे। ऐसा कहा जाता है कि बिछिया महिला को उसके पति से जोड़कर रखता है। दुर्गा पूजा के दौरान देवी मां को ये बिछिया पहनाए जाते हैं। बिछिया हिंदू धर्म मे सोलह श्रृंगार मैं शामिल है हिंदू धर्म में ये बहुत ही महत्व रखते हैं।ये सुहाग की निशानी होते हैं. इसे लक्ष्मी का वाहक माना जाता है। इसलिए अगर ये खो जाए तो बहुत अशुभ माना जाता है।

कड़ी सुरक्षा के बीच मे प्रथम व दुतीय पाली की परीक्षा सम्पन्न हुई

इटावा में डीपीएस स्कूल समेत कई स्कूलों में कल सीटेट का पेपर सकुशल संपन्न हुआ CTET की परीक्षा कराई गईं। जहाँ पर कड़ी सुरक्षा के बीच मे प्रथम व दुतीय पाली की परीक्षा सम्पन्न हुई, इस दौरान परीक्षाये देकर बाहर निकली महिला परीक्षार्थियों का कहना है। कि हम लोगो के बिछिया,कलावा,तोड़िया,मंगलसूत्र भी बाहर भी बाहर उतारवा लिए गए है जबकि हिन्दू सनातन में ऐसा नही होता है,। इससे हम लोगो की आहत पहुंची है। और जनपद में ऐसा नियम किसी भी स्कूल में नही है जैसा यहां पर किया जा रहा है।

बिछिया नही उतरवाने चाहिए। यह तो सरासर हिन्दू धर्म का अपमान

स्कूल के अंदर सभी टीचर पहने हुए थे,अभी तक मेने कई परीक्षाये दी है लेकिन ऐसा कही नही हुआ है। जैसा यहां पर हुआ है बिछिया नही उतरवाने चाहिए। यह तो सरासर हिन्दू धर्म का अपमान किया गया है। मुख्यमंत्री से मांग करते है कि इस स्कूल को बैन करना चाहिए। वहीं परीक्षार्थियों के परिजन हाथ मे चूड़ियां बिछिया लेकर गेट के बाहर इंतजार करते नजर आये।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button