सरकार ने 9 दवा फॉर्मूलों की अधिकतम कीमत की तय !

राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने टैक्रोलिमस और सह-ट्रिमोक्साज़ोल सहित नौ दवा फॉर्मूलेशन के लिए अधिकतम कीमतें निर्धारित की हैं।

राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने टैक्रोलिमस और सह-ट्रिमोक्साज़ोल सहित नौ दवा फॉर्मूलेशन के लिए अधिकतम कीमतें निर्धारित की हैं। राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल मूल्य निर्धारण प्राधिकरण ने टैक्रोलिमस और सह-ट्रिमोक्साज़ोल सहित नौ दवा फॉर्मूलेशन के लिए अधिकतम कीमतें तय की हैं। टैक्रोलिमस (0.5 मिलीग्राम), राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने नौ दवा फॉर्मूलेशन के बीच सबसे अधिक कीमत निर्धारित की है।

Medication Management and Safety Tips | Johns Hopkins Medicine

जीवाणु संक्रमण के इलाज

इनमें टैक्रोलिमस शामिल है – एक प्रतिरक्षादमनकारी दवा जिसका उपयोग प्रत्यारोपण के बाद अंग अस्वीकृति के जोखिम को कम करने के लिए किया जाता है, और सह-ट्रिमोक्साज़ोल, जिसका उपयोग जीवाणु संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है जो निमोनिया और मूत्र पथ के संक्रमण का कारण बनता है।

मूल्य प्राधिकरण ने टैक्रोलिमस (0.5 मिलीग्राम) दवा की खुदरा कीमत 20.97 रुपये तय की है। टैक्रोलिमस 1 मिलीग्राम और 2 मिलीग्राम की कीमत क्रमशः Tk 39.98 और Tk 77.69 तय की गई है।

When to take your medicine - MyDr.com.au

ब्याज जमा करने के लिए उत्तरदायी

यदि उपरोक्त किसी भी फॉर्मूलेशन के खुदरा मूल्य का तत्काल मूल्य अधिसूचना के अनुसार पालन नहीं किया जाता है, तो संबंधित निर्माता या विपणन संगठन डीपीसीओ 2013 के प्रावधानों के तहत अधिभारित राशि और उस पर ब्याज जमा करने के लिए उत्तरदायी होगा,

एनपीपीए के नवीनतम आदेश के अनुसार, सह-ट्रिमोक्साजोल की अधिकतम कीमत 2.30 रुपये और जिंक सल्फेट टैबलेट (20 मिलीग्राम) की अधिकतम कीमत 3.41 रुपये तय की गई है। कैंसर रोधी दवा टेमोज़ोलोमाइड (20 मिलीग्राम) की कीमत Tk 336.63 तय की गई है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button