‘पंजाब’: पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह BJP में हुये शामिल, जेपी नड्डा से की मुलाकात !

'पंजाब' (Punjab) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और लोक कांग्रेस (Lok Congress) के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) आज BJP में शामिल हो गये हैं।

‘पंजाब’ (Punjab) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और लोक कांग्रेस (Lok Congress) के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) आज BJP में शामिल हो गये हैं। बता दें कि उनके साथ उनके बेटे और बेटी भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में उनकी पार्टी Programmable Logic Controller (PLC)  का विलय होने वाला है।

‘कैप्टन अमरिंदर’ सिंह BJP में हुये शामिल 

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कैप्टन कुनबा पार्टी (Captain Kunba Party) में शामिल होगा। इस सिलसिले में इससे पहले भी उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) से भी मुलाकात की है।

‘भाजपा’ में किया विलय

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया है। कैप्टन ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही अपनी पार्टी बनाई थी।

जेपी नड्डा की मौजूदगी में सदस्यता करेंगे ग्रहण

जानकारी के अनुसार कैप्टन दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। बता दें कि कैप्टन के साथ पंजाब के छह पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे लेकिन पत्नी सांसद परनीत कौर फिलहाल कांग्रेस में ही रहने वाली हैं।

बटवारे में अहम भूमिका अदा की

रिपोर्ट्स के मुताबिक विधानसभा चुनाव में कैप्टन ने कांग्रेस से किनारा कर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उस समय उनके बेटे रणइंद्र सिंह ने ही भाजपा के साथ तालमेल कर टिकटों की बटवारे में अहम भूमिका अदा की थी। इस सिलसिले पंजाब में आप की आंधी के सामने कैप्टन की पार्टी उड़ गई है।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button