Woman T20WC: दीप्ति शर्मा और रिचा सिंह के शानदार प्रदर्शन से जीती टीम इंडिया !

महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में बुधवार को रिचा घोष की अगुवाई में भारत ने वेस्टइंडीज पर छह विकेट से जीत दर्ज की। घोष (नाबाद 44...

महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में बुधवार को रिचा घोष की अगुवाई में भारत ने वेस्टइंडीज पर छह विकेट से जीत दर्ज की। घोष (नाबाद 44) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (33) ने इसके बाद 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को 11 गेंद शेष रहते टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई। एक गेंद से कम रन की चाहत में भारत ने सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा (28) और स्मृति मधाना (10) के साथ शानदार शुरुआत की और टीम को 6 चौकों की मदद से 4 ओवर में 31 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन भारत ने गति खो दी क्योंकि धीमी गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज के लिए चाल चली। मंधाना ने ऑफ स्पिनर करिश्मा रामहरैक (2/14) की गेंद को पूरी तरह से मिस किया, जिसके परिणामस्वरूप विकेटकीपर राशा विलियम्स के लिए आसान स्टंपिंग हुई।

वेस्टइंडीज ने तेजी से तीन विकेट चटकाए

आखिरी गेम की मैच विजेता जेमिमा रोड्रिग्स (1) हेले मैथ्यूज (1/12) दिन की पहली और एकमात्र शिकार बनीं क्योंकि कप्तान ने उनकी ही गेंदबाजी का शानदार कैच लपका। दो कम स्कोर वाले ओवरों के बाद, शेफाली ने केवल आगे बढ़ने की कोशिश की लॉन्ग लेग पर पकड़े गए और वेस्टइंडीज ने तेजी से तीन विकेट चटकाए। नौवें ओवर में एफी फ्लेचर (0/24) की गेंद पर एक के बाद एक चौके जड़ने से पहले हरमनप्रीत ने संभलने में समय लिया। भारत के कप्तान ने 42 गेंदों में तीन चौकों की मदद से पारी खेली। घोष ने वही किया जो वह सबसे अच्छा करती हैं- खेल खत्म करो।

युवा खिलाड़ी ने अपनी नाबाद 32 गेंदों की पारी में मैच खत्म करने के लिए एक चौके सहित पांच चौके लगाए। उन्होंने भारत का स्कोर 18.1 ओवर में 4 विकेट पर 119 रन कर दिया। इससे पहले, पूजा वस्त्राकर (1/21) ने नई गेंद से ओपनिंग करते हुए भारत को शुरुआती सफलता दिलाई और खतरनाक हेले मैथ्यू (2) को अपनी पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। उछाल के रूप में ऋचा घोष ने एक विनियमन कैच पूरा किया। पूजा ने मैडन विकेट लेकर वेस्टइंडीज पर दबाव बनाना जारी रखा।

शेमेन कैंपबेल (30) ने तीसरे ओवर में वेस्टइंडीज की पहली बाउंड्री पर रेणुका सिंह (1/22) की गेंद को स्क्वॉयर लेग के पार लगाया। स्पिन की शुरुआत के कारण वेस्टइंडीज ने राजेश्वरी गायकवाड़ के ओवर से दो चौकों सहित 12 रन जुटाए। आधे रास्ते तक वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट पर 53 रन था। कैंप दीप्ति शर्मा की गेंद से ऋचा घोष की अगुवाई में भारत ने बुधवार को यहां महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 मैच में वेस्टइंडीज पर छह विकेट से जीत दर्ज की।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button