Health: चाय से कम होगा वजन,क्या मन स्थिर हो जायेगा ?

लेमन टी में मौजूद इस लिक्विड में और क्या-क्या गुण होते हैं, जो मूड को शांत रखने में भी बेहद कारगर है?

लेमन टी: तेजी से वजन कम करेगी ये ड्रिंक! क्या आप जानते हैं कि लेमन टी में मौजूद इस लिक्विड में और क्या-क्या गुण होते हैं, जो मूड को शांत रखने में भी बेहद कारगर है? आप जानेंगे तो प्रभावित हो जायेंगे।

How to Make Lemon Balm Tea • soothing and relaxing!

कई लोग सुबह उठने के बाद या शाम को काम के बीच में एक कप गर्म नींबू चाय पीना पसंद करते हैं। लेकिन इस ड्रिंक में सिर्फ नींद के लिए ही नहीं, बल्कि कुछ जानलेवा गुण भी हैं।

Lemon Tea Recipe | How To Make Lemon Tea | Bhoomi's Quick Recipes Holi  Special Recipes - YouTube

हरदिन में नींबू की चाय पीने से रोग ठीक हो जाता है। इम्यूनिटी बढ़ाने में नींबू की चाय बहुत कारगर है। इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. जिसके कारण बीमारियों को दूर रखने के लिए इस चाय का रोजाना सेवन किया जाता है।शरीर को शांत रखने में यह चाय बहुत कारगर है। यह ड्रिंक किसी भी शारीरिक बीमारी के लिए फायदेमंद है। ऊर्जा के मामले में यह बेजोड़ है।

25 Refreshing Iced Tea Recipes for Summer - Insanely Good

नींबू की चाय पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करने में भी बहुत मददगार है। यह पेय पेट की किसी भी समस्या के लिए उपयोगी है। इसके गुण एसिडिटी को आसानी से दूर कर देते हैं।

Lemon Tea Recipe: Refreshing, Delicious and Easy - HealthKart

नींबू की चाय दिमाग को स्वस्थ रखने में भी काफी मददगार है। मूड को ठीक रखने के लिए यह लिक्विड अतुलनीय है। आप एक कप नींबू की चाय पी सकते हैं।

10 Unexpected Lemon Tea Side Effects

दिन में बार नींबू की चाय पीने से मेटाबॉलिज्म बढ़ता है। यहां तक ​​कि अतिरिक्त चर्बी भी बहुत कम समय में कम हो जाती है। एक कप नींबू की चाय चर्बी कम करने में बहुत कारगर है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button