TEAM INDIA: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी ?

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रही है, टीम इंडिया साल का अपना पहला मैच 3 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रही है, टीम इंडिया साल का अपना पहला मैच 3 जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। इस दौरे के समापन के बाद टीम इंडिया स्वदेश लौट आएगी। 2024 क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक विशेष वर्ष है, क्योंकि टी20 विश्व कप आयोजित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई रोहित शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी देगी।

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए भारत अफगानिस्तान का दौरा करेगा। कुल 3 मैचों की सीरीज होगी। कहा जा रहा है कि बीसीसीआई इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया की जिम्मेदारी देगी। क्रिकेट जगत में यह भी चर्चा है कि बीसीसीआई यह कदम टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर उठा रहा है।

IND vs SA: कब और कहां होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच | IND  vs SA: kab aur kahan hoga bharat south africa ke beech dusra test, india  south africa

टीम इंडिया बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट मैच कब है?

हार्दिक पंड्या टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं. लेकिन हार्दिक चोट के कारण पिछले 2 महीने से टीम से बाहर हैं. हार्दिक को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं।

इसलिए सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. लेकिन सूर्या को भी चोट लगी है. सूर्या को इस चोट से उबरने में अभी कुछ हफ्ते और लगेंगे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर रोहित के लिए टीम की कप्तानी में वापसी करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।

इस ओपनर ने Rohit Sharma के बची-कुची उम्मीदों को भी किया खत्म, अब कभी टी20  नहीं खेल पाएंगे हिटमैन

हिटमैन का इशारा!

टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे कप्तानी: “रोहित के साथ हमारी लंबी चर्चा हुई। उसके बाद, रोहित टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए सहमत हुए”, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

Cricket News : World Cup 2023 Team India Squad announced today Know Here  Schedule Timing 15 Members Squad Details All You Need To Know - World Cup  2023 Team India Squad: इंडिया

कब होगा टीम इंडिया का ऐलान?

टीम इंडिया बनाम अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी. ऐसे में क्रिकेट फैंस सोच रहे हैं कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होगा. मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की बैठक राजधानी नई दिल्ली में होगी. इस बैठक के बाद 3 से 7 जनवरी के बीच टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. तो अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज के लिए किसे मौका मिलता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button