बॉलीवुड को सता रहा हार्ट अटैक का डर, श्रेयस तलपड़े को क्यों आया हार्ट अटैक?

गुरुवार शाम को फिल्म की शूटिंग शुरू होने के दौरान एक्टर श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक की खबर सामने आई।

बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े को कम उम्र में दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड हिल गया है। गुरुवार शाम को फिल्म की शूटिंग शुरू होने के दौरान एक्टर श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक की खबर सामने आई। 47 साल के श्रेयस जब फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो वह बिल्कुल स्वस्थ और फिट थे।

शूटिंग के दौरान अचानक दिल का दौरा पड़ने से वह बेहोश हो गए और उन्हें मुंबई के बेलेव्यू अस्पताल ले जाया गया, जहां रात 10 बजे उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। सूत्रों ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है और जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है।

हार्ट अटैक के बाद श्रेयस तलपड़े की कैसी है तबीयत? पत्नी ने दी जानकारी, की  खास रिक्वेस्ट - Shreyas Talpade wife Deepti Talpade share post gives actor  health update after heart attack

बॉलीवुड में कई कलाकारों को दिल का दौरा पड़ चुका है

दिलचस्प बात यह है कि बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी दिल का दौरा पड़ने की यह पहली खबर नहीं है, कई अभिनेताओं को बहुत कम उम्र में दिल का दौरा पड़ चुका है। कुछ साल पहले फिल्म अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। पहले चाहे टीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला हों या फिर मशहूर बॉलीवुड सिंगर केके, दोनों की मौत की वजह हार्ट अटैक और दिल का दौरा ही था।

एक्टर श्रेयस तलपड़े को आया हार्ट अटैक, सीने में हुआ था दर्द, तुरंत अस्पताल  लेकर पहुंची पत्नी - actor shreyas talpade had a heart attack, had chest pain

इस पर क्या है विशेषज्ञों की राय?

अक्सर लोग ऐसे मामलों को पोस्ट-कोविड जटिलताओं का परिणाम मानते हैं, लेकिन यह कितना सच है? अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. वरुण बंसल के अनुसार, कम उम्र में हृदय रोग के कई कारण होते हैं। इसमें नियमित स्वास्थ्य जांच की कमी, अस्वस्थ और बदलती जीवनशैली, तनाव, धूम्रपान और अत्यधिक शराब पीना, व्यायाम की कमी अहम भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा हम इसे पोस्ट-कोविड जटिलताओं से भी जोड़कर देख सकते हैं क्योंकि कई लोगों में पोस्ट-कोविड के मामले सामने आए हैं, जिस पर अभी भी शोध चल रहा है।

जीवनशैली में बदलाव करें और स्वस्थ जीवनशैली

इससे बचाव के लिए डॉक्टर कहते हैं कि अपनी जीवनशैली में बदलाव करें और स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। तनाव का प्रबंधन करो। व्यायाम पर ध्यान दें। धूम्रपान और शराब का सेवन कम करें और किसी भी प्रकार की जटिलताओं से बचने के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच कराएं। 47 साल के श्रेयस तलपड़े हिंदी और मराठी सिनेमा के एक बड़े नामी अभिनेता हैं।

उन्होंने 2005 की फिल्म इकबाल में एक मूक-बधिर लड़के की भूमिका निभाई, जिसे समीक्षकों द्वारा सराहा गया। इसके अलावा उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम में भी अहम भूमिका निभाई थी, गोलमाल रिटर्न्स, हाउसफुल 2 और डोर जैसी फिल्में भी शामिल हैं। उनके लाखों प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के कारण उनके इस फिल्म का हिस्सा बनने की उम्मीद है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button