मिडे डे मिल योजना के फीडबैक के चलते रोकी गई ,1500 प्रधानाचार्यों की सैलरी !

अब बिहार शिक्षा विभाग ने government primary और middle schools के 1,450 प्रधानाध्यापकों या प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस ( Show cause notice ) जारी किया है, ये सभी Midday meal scheme के Feedback प्रणाली पर जवाब देने में विफल रहे थे।

Lok Sabha Election 2024 से पहले केंद्र सरकार द्वारा कई बदलाव किये जा रहे है वही अब बिहार शिक्षा विभाग ने government primary और middle schools के 1,450 प्रधानाध्यापकों या प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस ( Show cause notice ) जारी किया है, ये सभी Midday meal scheme के Feedback प्रणाली पर जवाब देने में विफल रहे थे।

Centre renames Mid-Day Meal scheme, calls it PM POSHAN | Latest News India  - Hindustan Times

 

Midday Meal की जांच करने के लिए online feedback

शिक्षा विभाग ने 6 अप्रैल को राज्य के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (DEO) को भेजे पत्र में आदेश दिया कि 1434 प्रधानाध्यापकों/प्रभारियों की सैलरी अगले आदेश तक रोक लिया जाए और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर यह पूछा जाए कि उनकी इस चूक के कारण क्यों न उनका एक महीने की सैलरी काटकर राजकोष में जमा कर दिया जाए। बिहार के सरकारी स्कूल में Midday Meal की व्यवस्था की जांच करने के लिए online feedback प्रणाली का आयोजन किया गया था ,इस फीडबैक प्रणाली में कई शिक्षक और हेडमास्टर जवाब देने में विफल रहे हैं।

The Goan EveryDay: CLOUD OVER MID-DAY MEALS

न कोई उत्तर दिया और न ही किया कॉल रिसिव

पत्र में कहा गया है कि विद्यालयों से संबंधित मिड डे मील योजना की मोबाइल फोन से आटोमेटेड मॉनिटिरिंग सिस्टम (IVRS) की समीक्षा की गई।जिसमें पाया गया कि IVRS में लगातार एक नवंबर 2023 से 31 जनवरी 2024 (तीन माह) तक 1434 प्रधानाध्यापकों ने कोई उत्तर नहीं दिया और न ही कॉल रिसिव किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button