लेखक की फटकार के बाद Elon ने ब्लू टिक के लिए चार्ज पर किया पुनर्विचार, पूछा $8…

एलन मस्क आगे क्या ट्वीट करने जा रहे हैं? खैर, जाहिर तौर पर मस्क के अलावा कोई नहीं जानता! लेकिन केवल एक चीज जो हम सभी...

एलन मस्क आगे क्या ट्वीट करने जा रहे हैं? खैर, जाहिर तौर पर मस्क के अलावा कोई नहीं जानता! लेकिन केवल एक चीज जो हम सभी जानते हैं, वह यह है कि ‘मेगालोमैनियाक’ अरबपति के एक ट्वीट में वास्तविक और आभासी दुनिया में होने वाली बहुत सी चीजों के पाठ्यक्रम को बदलने की क्षमता है, अगर दुनिया में ही नहीं – यह ज्यादातर इस बात पर निर्भर करता है कि क्या मस्क इस समय सनकी हो जाते हैं।

लेकिन यहां हम एक लेखक स्टीफन किंग के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर के प्रोफाइल पर ब्लू चेक के लिए प्रति माह $ 20 चार्ज करने के नवीनतम प्रस्ताव की आलोचना करते हुए एक ट्वीट किया, जिसका अर्थ है कि यह एक सत्यापित खाता है। उनका ट्वीट जिसमें कहा गया था, “मेरी नीली जांच रखने के लिए $ 20 प्रति माह? उन्हें मुझे भुगतान करना चाहिए। अगर यह स्थापित हो जाता है। तो मैं एनरॉन की तरह चला गया हूँ ”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विनम्र ध्यान आकर्षित कर रहा है कि इसने एलन मस्क को दो बार सोचने के लिए मजबूर किया।

अपने बचाव में, Elon Musk ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “हमें किसी तरह बिलों का भुगतान करने की आवश्यकता है!”। एलन ने आगे कहा कि ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं पर निर्भर नहीं हो सकता है और पूछा कि क्या $8 एक उचित शुल्क है।

Tweet में दी श्रेष्ठता की हवा

मस्क ने अपने उत्तर की शुरुआत में सर्वनाम ‘We’ का प्रयोग करते हुए ही श्रेष्ठता की हवा दी। बेशक, उन्होंने भारतीय-अमेरिकी पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर के पिछले प्रबंधन के साथ एक महीने से चल रहे वाकयुद्ध को समाप्त किया। साथ ही ऐसा करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए सिर्फ 44 बिलियन डॉलर खर्च किए।

मस्क ने अपनी ताकत दिखाने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। सौदा पूरा होने के लगभग तुरंत बाद, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल और इसके नीति प्रमुख विजया गड्डे को ट्विटर सीएफओ नेड सेगल के साथ निकाल दिया।

एलन मस्क ट्विटर ब्लू, कंपनी के वैकल्पिक, $ 4.99 प्रति माह सदस्यता को बदलकर ट्विटर सत्यापन प्रक्रिया को फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है, जो अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करता है। एक अधिक महंगी सदस्यता में जो उपयोगकर्ताओं को चार्ज करके उपयोगकर्ताओं को सत्यापित भी करता है। मस्क ने रविवार को ट्वीट किया, “अभी पूरी सत्यापन प्रक्रिया में सुधार किया जा रहा है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button