बेन डकेट को आउट करने के लिए विपरीत दिशा में दौड़े शुभमन गिल !

भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पहले ही 3-1 से अपने नाम कर चुका है। इसलिए, हालांकि पांचवां मैच औपचारिक है,

भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पहले ही 3-1 से अपने नाम कर चुका है। इसलिए, हालांकि पांचवां मैच औपचारिक है, लेकिन दोनों टीमें अंत को मधुर बनाने की कोशिश कर रही हैं। इस मैच के नतीजे का असर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की स्टैंडिंग पर भी पड़ेगा। इसलिए दोनों टीमें जीत की कोशिश में हैं। इस बीच, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ज़ैक क्रॉली और बेन डकेट मैदान में आए। इन दोनों ने इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दी।

https://x.com/CricCrazyJohns/status/1765613654920376405?s=20

गेंदबाजी में लगभग सारे हथियार निकाल दिये 

पहले किले के लिए अर्धशतकीय साझेदारी। ऐसे में भारतीय गेंदबाज पहले विकेट के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में लगभग सारे हथियार निकाल दिये थे। लेकिन सफलता स्पिनर कुलदीप यादव को मिली।लेकिन इसमें अहम भूमिका निभाई शुभमान गिल ने। क्योंकि पीछे भागना और पकड़ना उतना आसान नहीं है जितना लगता है।

IND vs ENG 5th Test: Shubman Gill pulls off incredible catch to dismiss Ben  Duckett

पहला ओवर रोहित शर्मा ने कुलदीप को सौंपा

टीम का 18वां और पहला ओवर रोहित शर्मा ने कुलदीप को सौंपा। स्कोरबोर्ड पर 55 रन थे. क्रॉली ने कुलदीप यादव की पहली गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद एक गेंद पर कोई रन नहीं गया और तीसरी गेंद पर डकेट एक रन लेकर स्ट्राइक पर थे। चौथी गेंद पर डकेट ने चौका जड़ा और कुलदीप को बैकफुट पर धकेल दिया। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना और छठी गेंद पर डकेट नेट में फंस गए।

टीम इंडिया को पहला विकेट मिला

ऑफ साइड से टकराकर गेंद ऊपर चली गई, शुबमन गिल ने अंत तक गेंद पर नजर रखी और विपरीत दिशा में दौड़े। एक पल के लिए ऐसा लगा कि कैच मुश्किल है। लेकिन शुबमन गिल गेंद के नीचे आ गए और एक मुश्किल कैच पकड़ लिया। इस तरह बेन डकेट की पारी 27 रन पर समाप्त हो गई। साथ ही टीम इंडिया को पहला विकेट मिला।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button