रूस-यूक्रेन युद्ध: पुतिन ने दुनिया को फिर दिखाई परमाणु ताकत, ‘इस’ खतरनाक विमान की उड़ान !

रूस ने एक बार फिर अमेरिका समेत पश्चिमी देशों को अपनी परमाणु ताकत दिखाई है। अमेरिका समेत नाटो देश यूक्रेन को हथियार सप्लाई करते हैं।

जहां यूक्रेन के साथ युद्ध चल रहा है, वहीं रूस ने एक बार फिर अमेरिका समेत पश्चिमी देशों को अपनी परमाणु ताकत दिखाई है। अमेरिका समेत नाटो देश यूक्रेन को हथियार सप्लाई करते हैं। उसी पृष्ठभूमि में रूस ने दबाव बनाने के लिए यह चाल चली। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को सह-पायलट के रूप में परमाणु-सक्षम बमवर्षक विमान उड़ाया। रूस में अगले महीने चुनाव हैं। इससे पहले उड़ान के पीछे पुतिन का मकसद एक मजबूत नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाना भी हो सकता है। रूस में होने वाले चुनाव में पुतिन की जीत तय मानी जा रही है।

Putin dream fulfilled as Russia created weapon of mass destruction Avangard  hypersonic glide - International news in Hindi - पुतिन का सपना पूरा! रूस ने  बना लिया महाव‍िनाशक हथियार, बढ़ेगी अमेरिका की

अमेरिका समेत नाटो देश यूक्रेन को हथियार सप्लाई

पुतिन ने Tu-160M ​​सुपरसोनिक बॉम्बर को करीब 30 मिनट तक उड़ाया। यूक्रेन युद्ध को लेकर पश्चिम के साथ तनाव है, रूस का मकसद उन्हें परमाणु ऊर्जा की ताकत दिखाना भी हो सकता है। 71 साल के पुतिन निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। रूस की राजनीतिक व्यवस्था पर उनकी मजबूत पकड़ है। पुतिन ने पिछले 24 सालों में ये उपलब्धि हासिल की है रूस ने एक बार फिर अमेरिका समेत पश्चिमी देशों को अपनी परमाणु ताकत दिखाई है। अमेरिका समेत नाटो देश यूक्रेन को हथियार सप्लाई करते हैं।

एंटी-सैटेलाइट तकनीक क्या है?

हाल ही में अमेरिका ने दावा किया था कि रूस अंतरिक्ष में परमाणु हथियार तैनात करने की योजना बना रहा है, पुतिन ने बताया कि रूस का ऐसा कोई इरादा नहीं था, पुतिन ने कहा कि रूस ने केवल संयुक्त राज्य अमेरिका के बराबर ही अंतरिक्ष क्षमता विकसित की है। पुतिन ने यह बयान व्हाइट हाउस के दावे के बाद दिया है, अमेरिकी प्रशासन ने दावा किया कि रूस ने एंटी-सैटेलाइट तकनीक विकसित कर ली है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button