बेटी ने की भाग कर शादी तो बाप ने कर दिया लड़की का पिंडदान !

खिलाफ हुई शादी का विरोध करते हुए 20 साल की लड़की को सार्वजनिक रूप से मृत घोषित करके गुरुवार (07 सितंबर) को उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

शादी करना बहुत ही बड़ा काम होता है क्योकि जिंदगी में शादी सिर्फ एक बार होती है अगर हिन्दू धर्म के अनुसार देखा जाए तो हिंदी रीतिरिवाज से शादी करना एक बार के लिए ही मान्य होता है। आज के समय में लव मैरिज होना इतना आसान नहीं है ओडिसा से एक ऐसा मामला सामने आया है दरअसल ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में एक विचित्र घटना सामने आई है, जहां एक परिवार ने अपनी इच्छा के खिलाफ हुई शादी का विरोध करते हुए 20 साल की लड़की को सार्वजनिक रूप से मृत घोषित करके गुरुवार (07 सितंबर) को उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

Love Marriage Upay: आसान उपायों से ग्रहों को करें प्रसन्न, लव मैरिज का बनेगा योग, दांपत्य जीवन भी रहेगा खुशहाल - love marriage upay follow these easy astro tips for happy married

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में एक विचित्र घटना

दरअसल, औल थाना इलाके के देमल गांव के मुना मलिक की बेटी दीपांजलि मलिक (20) ने 28 अगस्त को अपने प्रेमी राजेंद्र मलिक (23) के साथ एक मंदिर में शादी कर ली इसके बाद बेटी के फैसले से नाराज होकर माता-पिता ने उससे नाता तोड़ लिया और उसे ‘मृत’ घोषित कर दिया। दीपांजलि के पिता मुना मलिक ने कहा, ‘‘हमारी बेटी राजेंद्र के संग भाग गयी। हमने अउल पुलिस थाने में उसके उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस ने पता लगा कर हमारी बेटी को हमे सौंप दिया।

Love Marriage Tips how to convince parents for love marriage relationship goals | Love Marriage Tips: लव मैरिज के लिए घर वालों को मनाना है, तो इन टिप्स को करें फॉलो |

क्या है पूरा मामला ?

लेकिन दीपांजलि ने विद्रोह कर दिया और गांव के मंदिर में राजेंद्र के साथ विवाह कर लिया। इससे हमें गहरा दुख पहुंचा है. हमने उसका अंतिम संस्कार कर दिया है और अब वह हमारे लिए मर चुकी है केंद्रपाड़ा के मानवाधिकार कार्यकर्ता अमरबारा बिस्वाल ने कहा, “लड़का और लड़की दोनों वयस्क हैं। 18 वर्ष की आयु होने के बाद अपनी पसंद के अनुसार शादी करने के लिए लड़की के भाग जाने में कुछ भी गलत नहीं है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button