अमित शाह ने पंडित नेहरू की गिनाई गलतियां ,तो PM Modi के तारीफों के बांधे पुल !

जोधपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के पुल बांधे और जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया।

लोक सभा चुनाव 2024 का बिगुल बजते ही तमाम पार्टियां जहा एक तरफ अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई है वही पार्टियों की तरफ से नए वादों की नई गारंटियों भी बढ़ती जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अभी हालही में एक नई गारंटी पेश की जिसमे उन्होंने कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में गरीबों से ‘लूटा गया’ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कुर्क किया गया धन जनता को वापस मिले।

जिसको लेकर विपक्ष ने निशाना साधते हुए कहा था की नरेंद्र मोदी के बाकि वादों के जैसे ये वादा भी अधूरा साबित होगा। अब एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर, अनुच्छेद 370 और जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया। सोमवार को राजस्थान के जोधपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के पुल बांधे।

पीएम मोदी ने गुजरात में 13,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी |  इंडिया न्यूज़ - बिजनेस स्टैंडर्ड

अमित शाह ने गिनाई जवाहरलाल नेहरू की गलतियां

कुछ महीने पहले लोकसभा में जम्मू और कश्मीर आरक्षण विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2023 पर बहस का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करके सबसे बड़ी गलती की थी। इस गलती को केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को खत्म किया और जम्मू कश्मीर में तिरंगा फहराया। अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर के मुद्दे को नजरअंदाज किया था लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया। ”70 साल तक कांग्रेस पार्टी ‘राम जन्मभूमि’ पर राम मंदिर के मुद्दे से भटकती रही, लेकिन पीएम मोदी ने ना केवल शिलान्यास किया, बल्कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ भी की।’

amit shah attacks jawaharlal nehru and reminds two blunders in lok sabha -  India Hindi News - नेहरू ने गलती नहीं ब्लंडर किए, अमित शाह ने गिनाईं कश्मीर  पर पूर्व PM की

पीएम मोदी ने परिवर्तन लाने का काम किया

उन्होंने आगे कहा, ”बीजेपी ऐसी पार्टी है, जिसमें चुनाव नेताओं के दम पर नहीं बल्कि बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर जीते जाते हैं, नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश का झंडा बुलंद करने का काम किया है। इससे समग्र देश की जनता पीएम मोदी को तीसरी बार चुनकर प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार बैठी है। वही ‘अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दस साल पहले देश में UPA की सरकार थी और देश के भविष्य को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने अंधकारमय बना दिया था , लेकिन साल 2014 में देश और राजस्थान की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया और 10 साल में पीएम मोदी ने देश के अंदर हर क्षेत्र में परिवर्तन लाने का काम किया है।

Amit Shah Birthday: 'BJP को मजबूत करने में अमित शाह की भूमिका सराहनीय',  'चाणक्य' के 59वें जन्मदिन पर PM मोदी ने दी बधाई - Amit Shah 59th Birthday  PM Naredna Modi and

लोकसभा चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर नेतृत्व

जानकारी सामने आई है की अमित शाह मंगलवार को कर्नाटक दौरे पर जाएंगे उनके दिन भर के व्यस्त कार्यक्रम में एक रोड शो भी शामिल है। शाह मंगलवार सुबह बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर नेतृत्व और संगठनात्मक ताकत को मजबूत करना है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button