कंपनी खुद दे रही दूसरी जगह जाने के लिए कोचिंग और 9 महीने की सैलरी !

McKinsey ने घोषणा की है कि वो अपने अधिकारियों को 9 महीने के भीतर नई नौकरियां खोजने में मदद करेगी, इस पूरे समय उन्हें वेतन मिलता रहेगा

आमतौर पर निजी Company 1 से 3 महीने का नोटिस या वेतन देती हैं, लेकिन वैश्विक परामर्श कंपनी मैनेजमेंट ने अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के बदले में एक अलग पेशकश करने का फैसला किया है। McKinsey ने घोषणा की है कि वो अपने अधिकारियों को 9 महीने के भीतर नई नौकरियां खोजने में मदद करेगी, इस पूरे समय उन्हें वेतन मिलता रहेगा और आप किसी भी ग्राहक परियोजना में शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही ये सभी कर्मचारी नई नौकरी की तलाश के लिए कार्य समय का उपयोग भी कर सकते हैं।

McKinsey offers to pay hundreds of employees to leave company: Report -  India Today

कर्मचारियों के लिए एक अलग ही ऑफर

McKinsey company ने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के बदले में 9 महीने तक की सैलरी देने का offer दिया है। कंपनी कर्मचारियों के लिए एक अलग ही ऑफर लेकर आई है। कंपनी ने अपने वरिष्ठ अधिकारयों को नई नौकरी तलाशने के दौरान 9 महीने की सैलरी देने का ऑफर किया है ,कर्मचारियों को नौकरी चले जाने पर भी 9 महीने तक सैलरी मिलती रहेगी।

बरमूडा में कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए गाइड | रिक्रूटर्स लाइनअप

कंपनी लगभग 1400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

बता दें कि मेकिंजी कारोबार की बदलती जरूरतों को देखते हुए अपने वर्कफोर्स का मैनेजमेंट करना चाहती है। साल 2023 में कंपनी ने घोषणा की थी कि वो लगभग 1400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी ,हालांकि ये आंकड़ा उसके Total Workforce का लगभग 3 फीसदी है। पिछले महीने कंपनी ने Appraisal Process के दौरान लगभग 3000 कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि या तो वो अपना प्रदर्शन सुधार लें या फिर नौकरी छोड़ दें। बता दें कि हाल ही में एक मेकिंजी कर्मचारी ने काम के भारी दबाव के चलते आत्महत्या कर ली थी, ये मामला बेहद चर्चा में आया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button