वजन घटाना: पूजा मखीजा का यह घर का बना प्रोटीन बार है सेहतमंद और स्वादिष्ट!

सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट ने घर पर बने प्रोटीन बार के लिए एक रेसिपी साझा की जिसे आसानी से उपलब्ध सामग्री का उपयोग करके बनाया जा सकता है

प्रोटीन शरीर के सबसे आवश्यक बिल्डिंग ब्लॉक्स में से एक है। यह क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत में मदद करता है और शरीर के अन्यमहत्वपूर्ण कार्यों को करने में मदद करने के अलावा नए भी बनाता है। इसके अलावा, जो लोग अपना वजन देख रहे हैं।उनके लिए प्रोटीन (protein) के महत्व को कम नहीं किया जा सकता है। प्रोटीन हमें लंबे समय तक भरे रहने में मदद करता है और भूख को भी दूर रखता है। इसलिएयदि आप वजन घटाने वाले आहार के लिए मध्यभोजन के नाश्ते की तलाश कर रहे हैं।तो प्रोटीन बार एक उत्कृष्ट विचार हो सकता है।सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने होममेड प्रोटीन बार के लिए एक बेहतरीन रेसिपी साझा की, जिसे आप कुछ साधारण सामग्रीका उपयोग करके बना सकते हैं।

घर का बना प्रोटीन बार

घर का बना प्रोटीन बार बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला प्राथमिक घटक राजगिरा या अमरनाथ था। सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट नेसुझाव दिया कि इस रेसिपी के लिए क्विनोआ का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आसान, हाईप्रोटीन बार के लिए पूजा मखीजा नेलिखा, “कोई भी इस रेसिपी में क्विनोआ का उपयोग कर सकता है लेकिन मैंने राजगिरा या अमरनाथ नामक स्थानीय का उपयोग कियाहै। अन्य अनाजों के विपरीत एक पूर्ण प्रोटीन यह छद्म अनाज ( क्योंकि यह वास्तव में एक बीज है) स्वादिष्ट और भारतीय खाना पकानेमें उपयोग करने में बहुत आसान है।

Related Articles

कैसे बनाए

हाई प्रोटीन बार में पूजा मखीजा ने सबसे पहले अमरनाथ के बीजों को सुनहराभूरा होने तक भून लिया। इसके बाद, उसने खजूर औरपानी से एक पेस्ट बनाया। अंत में उसने एक कटोरी में दोनों सामग्रियों को एक साथ मिलाया, साथ में थोड़ा तेल, पीनट बटर पाउडर, कोको पाउडर, कुछ दूध और समुद्री नमक का छिड़काव किया। हाईप्रोटीन बार को फिर एक ट्रे पर रख दिया और रात भर फ्रीज कियागया, और भूख लगने पर इसका आनंद लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button