अपने बालों को लंबा करना चाहते हैं? इन 3 सामग्रियों को अपने आहार में शामिल करें!

पोषण विशेषज्ञ पूजा मखीजा ने तीन सरल सामग्री का सुझाव दिया है जो आपके बालों को तेजी से और घना करने में मदद कर सकती है

 

यदि आपके बाल (hair) खराब है।या आप बालों के झड़ने से पीड़ित हैं।तो आप केवल यह चाहते हैं कि आपके बाल तेजी से वापस बढ़े।पोषण विशेषज्ञ पूजा मखीजा के अनुसार आप अपने आहार में तीन सरल सामग्री को शामिल करके अपने बालों को लंबा और घना करने में मदद कर सकते हैं।

Related Articles

पूजा मखीजा ने बताया

पूजा मखीजा ने बताया है कि आंवला, अलसी और करी पत्ते जैसे तत्व बालों के विकास में अहम भूमिका निभासकते हैं। न्यूट्रिशनिस्ट ने कहा की, “मैं आपको अभी आपके किचन में मौजूद तीन ऐसे तत्व दे रही हूं जो आपके बालों को मजबूत औरघना बनाने वाले हैं।आंवला से शुरू करते हुए, वह कहती है कि यह एक आसानी से उपलब्ध सामग्री है।जो विटामिन सी से भरपूर है।मखीजा कहती हैं, “जो कोलेजन को बढ़ावा देता है।यही कारण है कि आपके बाल घने और अजनबी हो जाते हैं।अलसी के बारे मेंबात करते हुए, मखीजा कहती हैं कि यह ओमेगा 3 से भरपूर है।कई अध्ययन हैं जो बताते हैं कि यह बालों को पतला कम करता हैऔर बाल मजबूत होते हैं।

अनुप्रयोग

तीसरी सामग्री करी पत्ता है।मखीजा कहती हैं यह बीटाकैरोटीन और विटामिन से भरपूर है। वह एक गिलास सब्जी के रस में करी पत्तेजोड़ने की सलाह देती हैं। अब पोषण विशेषज्ञ के कैप्शन को देखें, “लंबे समय तक आसान हैक्स। सप्ताह में कम से कम 4-5 बारइनमें से दो या अधिक का उपयोग करे और करी पत्ते भी एक महान हैं #ग्रेइंग को धीमा करने के लिए हैक करें। उपलब्ध होने पर ताजाआंवला का उपयोग करें या जब नहीं हो तो जूस का उपयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button