आजमगढ़ में हो रहा है आचार संहिता का उल्लंघन, अभी तक नहीं उतरे बैनर पोस्टर !

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाला है। निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई है सभी जिलों में आचार संहिता का नोटिफिकेशन दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाला है। निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई है सभी जिलों में आचार संहिता का नोटिफिकेशन दिया गया है। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दूसरे चरण में 11 तारीख को चुनाव होना है। लेकिन आजमगढ़ में आचार संगीता का कोई भी असर नहीं मिला है सभी जगह बैनर पोस्टर लगे हुए हैं। कुछ जगहों पर बस बैनर पोस्टर हटाए गए हैं। सड़क के डिवाइडर ऊपर दीवारों पर पानी की टंकियों पर बैनर पोस्टर लगा हुआ है।

कोई भी व्यक्ति सरकारी भवन सार्वजनिक भवन पर पोस्टर बैनर नहीं लगाएगा।

आजमगढ़ में साफ तौर से देखने को मिला की आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। इस मामले में अपर जिलाधिकारी अनिल मिश्रा का कहना है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने हमें निर्देश दिया है कि जो कर्मचारी अधिकारी निर्वाचन प्रक्रिया में लगे हुए हैं। वह मुख्यालय पर ही रहेंगे कोई भी आउट ऑफ स्टेशन नहीं जाएगा। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति सरकारी भवन सार्वजनिक भवन पर पोस्टर बैनर नहीं लगाएगा। कोई अगर प्राइवेट के घर में लगाता है।तो उसे अनुमति लेकर लगाना है

10:00 बजे रात तक प्रचार कर सकेंगे

अगर कोई प्रत्याशी लाउडस्पीकर स्पीकर लगाता है तो उसे अनुमति लेनी होगी और उसका डेसीबल है। जो उच्चतम न्यायालय से निर्देशित का उनको पालन करना पड़ेगा और 10:00 बजे रात तक प्रचार कर सकेंगे। अगर किसी ने दोबारा पोस्टर लगाया है। तो हमारी टीम में लगातार काम कर रही हैं उनके ऊपर आचार संहिता का उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया जाएगा और वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button