Varanasi Namo Ghat: नमो घाट पर लगाए गए एंट्री टिकट पर रोक, जनता द्वारा किया गया था विरोध !

नमो घाट पर बड़ी संख्या में सैलानियों के आगमन को देखते हुए वाराणसी नगर निगम ने मंगलवार को 10 रुपये का टिकट लगाना शुरू किया था।

नमो घाट पर बड़ी संख्या में सैलानियों के आगमन को देखते हुए वाराणसी नगर निगम ने मंगलवार को 10 रुपये का टिकट लगाना शुरू किया था। जिसके बाद पर्यटकों द्वारा इस पर आपत्तियां जताई जाने लगीं और सोशल मीडिया पर टिकट वायरल होने लगा। फिलहाल मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने इस आदेश को रद्द कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ टिकट !

नमो घाट पर टोकन सिस्टम लगाए जाने के बाद विपक्षी पार्टी के नेताओं ने सरकार को इस फैसले पर लिए घेर लिया। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी काशी के लोगों ने स्मार्ट सिटी कंपनी की रसीद को शेयर करते हुए सवाल उठाया है। लोगों का कहना है कि इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब बनारस के घाट पर जाने के लिए पर्यटकों से किसी प्रकार का शुल्क वसूला जाएगा। वहीं अधिकारियों का कहना था कि अधिक भीड़ होने के चलते यह शुल्‍क लिया जा रहा है। इन रूपयों को घाट की सुंदरता बढ़ाने के लिए ही खर्च किया जाएगा।

Related Articles

Rs 10 Entry Ticket To Varanasi's 'Namo Ghat' Attracts Blended Reactions -  Lokjanta News

जनता के विरोध पर रद्द हुआ टिकट !

जनता के विरोध और नाराजगी को देखते हुए मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने इस आदेश को रद कर दिया है। उन्होंने कहा कि गंगा में पानी अधिक होने की वजह से लोगों से फिलहाल तटवर्ती इलाकों में न जाने का अनुरोध किया जा रहा है, और अभी टिकट की कोई व्यवस्था लागू नहीं की जाएगी।

Rs 10 Entry Ticket To Varanasi's 'Namo Ghat' Attracts Blended Reactions -  Lokjanta News

पीएम मोदी ने किया था घाट का उद्घाटन !

आपको बता दें कि साल 2019 में पीएम मोदी ने नमो घाट का उद्घाटन किया था। इस घाट को दो चरणों में बनाया गया है। नमो घाट काशी का पहला ऐसा घाट है जो जल, थल और वायु मार्ग से जुड़ा है। इस घाट को 34 करोड़ रुपयों की लागत से बनाया गया है। यह घाट करीब आधा किलोमीटर लंबा है जिसमें मेक इन इंडिया (Make In India) और वोकल फॉर लोकल (Vocal For Local) को प्रमोट किया गया है। इस घाट पर गेल इंडिया ने फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन भी बनाया है।

Varanasi to get its 85th ghat, the NaMo Ghat | Deccan Herald

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button