मुंबई के एक निजी स्कूल में अज़ान बजाने पर बवाल !

स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि अजान बजाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है, तो वहीं पुलिस ने कहा कि वह जांच कर रही है।

स्कूल में हमेशा आपने बच्चो को प्राथना सभा में हाथ जोड़ के शांति पूर्वक प्राथना करते है अधिकतर स्कूलों में हिन्दू प्राथना करवाई जाती है लेकिन एक स्कूल में प्राथना सभा के समय अज़ान लगा दी गयी मुंबई कांदिवली में एक निजी स्कूल में सुबह की प्रार्थना के दौरान कथित तौर पर ‘अजान’ बजने के बाद अभिभावक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि अजान बजाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है, तो वहीं पुलिस ने कहा कि वह जांच कर रही है।

Mumbai Azan played during morning school session BJP Shivsena seeks action  against teacher | मुंबई में स्कूल की प्रार्थना के दौरान बजी अजान,  भाजपा-शिवसेना ने किया विरोध, विवाद ...

मुंबई कांदिवली में एक निजी स्कूल में बजायी अज़ान

हालांकि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। वहीं स्कूल में अजान बजाने की सूचना छात्रों ने जब घर आकर अपने माता-पिता को दी, तो उसके बाद अभिभावकों ने स्कूल में जाकर विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं स्कूल परिसर में अभिभावकों के साथ-साथशिवसेना कार्यकर्ता एकत्र हो गए और जोरदार नारेबाजी की। इन सबके बीच स्कूल के प्रधानाचार्य ने मीडियाकर्मियों को बताया कि शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

मुंबई के स्कूल में 'अजान बजाने' पर अभिभावकों का प्रदर्शन, शिक्षक निलंबित -  demonstration of parents on ''''playing azaan'''' in school, teacher  suspended

अभिभावकों ने स्कूल में जाकर विरोध प्रदर्शन

साथ ही प्रधानाचार्य ने कहा, “हम वादा करते हैं कि आगे से ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि स्कूल में सरस्वती पूजा, गणपति पूजा और नवरात्रि पूजा भी आयोजित की जाती है। वहीं मामले में पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल ने कहा कि कांदिवली में एक शिकायत मिली कि एक स्कूल में सुबह की नमाज के दौरान अजान बजाई गई। इस मामले की जांच की जा रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button