आयुष्मान खुराना ने विश्व बाल दिवस पर महिलाओं की मजबूती के लिए कहीं ये बात…..

आयुष्मान खुराना न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता हैं, बल्कि वह सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर बात करते हैं। रविवार को आयुष्मान विश्व बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में यूनिसेफ के एक कार्यक्रम का हिस्सा बने।

आयुष्मान खुराना न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता हैं, बल्कि वह सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर बात करते हैं। रविवार को आयुष्मान विश्व बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में यूनिसेफ के एक कार्यक्रम का हिस्सा बने। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे खेल बच्चों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही यह भी बताया कि अगर किसी परिवार में महिला मजबूत भूमिका में होती है तो इससे बेटों का भी महिलाओं को देखने का नजरिया बदल जाता है।

कार्यक्रम के दौरान, आयुष्मान खुराना से पूछा गया कि ऊर्जा को चैनलाइज़ करने और लिंग के बीच भेदभाव को खत्म करने के लिए खेलों का उपयोग कैसे किया जा सकता है। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘यह परिवार के साथ आता है। अगर आपके घर की महिलाएं मजबूत हैं तो आपका परिवार भी मजबूत है। अगर परिवार में महिला मजबूत भूमिका में है तो बेटे भी सीखेंगे कि महिलाएं भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं और यह इस देश की समृद्धि के लिए बहुत जरूरी है।

खेल में अनुशासन है

आयुष्मान ने आगे कहा, ‘खेल आपको मुखरता देता है, जिसमें मानसिक और शारीरिक शक्ति शामिल है। इसके लिए अनुशासन की जरूरत होती है और जब यह आपका होता है तो आपकी ऊर्जा को भी दिशा मिलती है। आपके पास एक आवाज है, जो महिलाओं के लिए खेलों का हिस्सा बनना बहुत महत्वपूर्ण बनाती है।

इस दिन रिलीज होगी ‘एन एक्शन हीरो’

बता दें कि आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी नई फिल्म एन एक्शन हीरो की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. यह फिल्म 2 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा जयदीप अहलावत नजर आएंगे। इसके अलावा आयुष्मान के पास ड्रीम गर्ल 2 भी है जिसमें वह अनन्या पांडे के साथ जोड़ी बनाते नजर आएंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button