क्या अहमदाबाद की पिच में आग लगी है? या भूत? आखिर ऐसे क्यों बोल गए शाहिद अफरीदी !

भारत और पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक ग्रुप लीग मैच में भिड़ेंगे।

भारत में अक्टूबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप होने जा रहा है. उस टूर्नामेंट में, भारत और पाकिस्तान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक ग्रुप लीग मैच में भिड़ेंगे। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड झुक गया है। उन्होंने कहा कि वे अहमदाबाद में भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे। और यहां पाकिस्तान के पूर्व स्टार कप्तान शाहिद अफरीदी ने सवाल खड़ा कर दिया।

भारत और पाकिस्तान का होगा आमना-सामना

इस साल के एकदिवसीय विश्व कप में अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा। प्रारंभ में, खेल कार्यक्रम का मसौदा क्रिकेट के सर्वोच्च शासी निकाय, आईसीसी द्वारा भेजा गया था। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम शेट्टी ने कहा कि वे अहमदाबाद में खेलने के इच्छुक नहीं हैं। पिछले महीने एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वे अहमदाबाद में सुरक्षा चिंताओं के कारण खेलना नहीं चाहते हैं।

अहमदाबाद में खेलने के डर को दूर करने का एकमात्र तरीका

लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को लगता है कि अहमदाबाद में खेलने के डर को दूर करने का एकमात्र तरीका वहां भारत के खिलाफ खेलना है। एक स्थानीय मीडिया में उन्होंने कहा, ‘वे अहमदाबाद की पिच पर क्यों नहीं खेलना चाहते? क्या वे यहां आग लगाते हैं या कुछ भूतिया है? वहां जाकर खेलना चाहिए। और जीत चाहिए। असाधारण जीत के साथ सभी चुनौतियों का जवाब दिया जा सकता है। पाक टीम को इसे सकारात्मक पहलू के तौर पर देखना चाहिए। अगर भारत उस मैदान पर सहज महसूस करता है तो पाकिस्तान को भी खेलने की जरूरत है। खचाखच भरे भारतीय प्रशंसकों के सामने जीत छीनकर पाक टीम ने क्या किया है दिखाइए.’

टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में जाएंगे खेले

दूसरी ओर, एशिया कप अगस्त के अंत में होने वाला है। और लंबे समय से इस टूर्नामेंट पर पानी फिर रहा है। हालांकि, गुरुवार को एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया गया। टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। बाकी के 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

इस साल होने वाले एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल एक दूसरे के खिलाफ कुल 13 मैच खेलेंगे। श्रीलंका ने पिछली बार पाकिस्तान को हराकर एशिया कप जीता था। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी से दूर है. विश्व कप शुरू होने से पहले यह टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती है। विश्व कप से पहले रोहित शर्मा का प्रदर्शन उनके लिए कठिन होने वाला है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button