UP: उत्तर प्रदेश में अब नहीं मिलेगा फ्री राशन, कार्ड धारकों को चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत !

उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन का लाभ उठाने वालों के लिए एक बुरी खबर है। यूपी सरकार अब अपने कोटे से कार्ड धारकों को मुफ्त राशन नहीं देगी।

उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन का लाभ उठाने वालों के लिए एक बुरी खबर है। यूपी सरकार अब अपने कोटे से कार्ड धारकों को मुफ्त राशन नहीं देगी। कार्ड धारकों को अब पहले की तरह राशन के लिए भुगतान करना होगा। वहीं जुलाई महीने का राशन 25 से 31 अगस्त के बीच में बांटा जाएगा।

राशन के लिए चुकानी होगी कीमत !

उत्तर प्रदेश सरकार से मिलने वाले राशन के लिए अब राज्य में लोगों को कीमत चुकानी होगी। अब प्रदेश में लोगों को 2 रूपये प्रति किलो गेंहू और 3 रूपये प्रति किलो की दर से चावल के लिए रूपये देने होंगे। हालांकि, लोगों को राज्य में केंद्र सरकार की तरफ से मिलने वाला राशन अब भी मुफ्त ही मिलेगा। खबरों की माने तो मुफ्त राशन वितरण योजना ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए गेम चेंजर का काम किया था।

Related Articles

ration cards holders will get free ration till March 2022 along with pulses, oil and salt! Know govt new plan | Ration: राशन कार्ड वालों मार्च 2022 तक मिलेगा फ्री अनाज के

कोरोना काल से दिया जा रहा है मुफ्त राशन !

प्रदेश में योगी सरकार लोगों को 2020 में कोरोना की पहली लहर के समय से ही मुफ्त राशन दे रही थी। पहले ये स्कीम मार्च तक ही लागू की गई थी। लेकिन योगी सरकार बनते ही इसे जून तक बढ़ा दिया गया था। वहीं बताया जाता है कि जून महीने का नमक, रिफाइन तेल और राशन कई जगहों पर मुफ्त में नहीं बंट पाया था। जिसे अगस्त के अंतिम सप्ताह में बांटा जाएगा।

Ration Card New Rule uttarakhand ration card holders should surrender card else recovery start | Ration Card New Rule: राशन कार्ड का आ गया है नया न‍ियम, तुरंत करें सरेंडर वरना सरकार

कई जगहों पर पिछले दो महीने से नहीं बंटा राशन !

खबरों के मुताबिक यूपी में केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत दिया जाने वाला राशन सितंबर तक बांटा जाएगा। हालांकि बताया जा रहा है कि यूपी सरकार द्वारा दिया जा रहा राशन पिछले दो महीने से कई जगहों पर नहीं दिया गया है। इस संबंध में यूपी सरकार द्वारा नोटिस भी जारी कर दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि अंत्योदय कार्डधारकों को 14 किलो गेंहू और 21 किलो चावल दिया जाएगा। वितरण के दौरान विक्रेता केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा।

know full process and details of shivraj government free ration of 3 months in madhya pradesh dvmp | 3 महीने का फ्री राशन, 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा, जानिए कैसे और किसे मिलेगा?

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button