Floods in Pakistan: पाकिस्तान में आई बाढ़ के कारण हुई अब तक 900 से ज्यादा की मौत, इमरजेंसी लागू !

इन दिनों पाकिस्तान बारिश से बेहाल और बाढ़ से परेशान है। भारत के पड़ोसी देश के हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि वहां 900 से ज्यादा लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं।

इन दिनों पाकिस्तान बारिश से बेहाल और बाढ़ से परेशान है। भारत के पड़ोसी देश के हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि वहां 900 से ज्यादा लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं। पकिस्तान के बिगड़ते हालात के कारण वहां नेशनल इमरजेंसी (National emergency) घोषित कर दी है। पाकिस्तान की गवर्मेन्ट ने अपने देश के लिए दूसरे देशों से मदद मांगी है।

कई राज्यों में हुई मौतें

मिली जानकारी के अनुसार 14 जून के बाद से अब तक पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 306 लोगों की मौत की बात सामने आई है वहीं कराची, पंजाब, बलूचिस्तान की बात करे तो इन प्रांतो के हालात अभी भी गंभीर बने हुए हैं। जिसमे बलूचिस्तान में 234, खैबर पख्तूनख्वा में 185 और पंजाब प्रांत में 165 लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तान में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ में अब तक 343 बच्चे भी अपनी जान गवा चुके हैं।

 पाकिस्तान की सरकार बिगड़े हालात को संभालने में हुई नाकाम

National Disaster Management Authority (NDMA ) के अनुसार अगस्त महीने में पाकिस्तान में 241% ज्यादा बारिश हुई। यहां एवरेज 166.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। साथ ही एक रिपोर्ट्स के अनुसार पकिस्तान सरकार को दूसरे देशो से रिलीफ फंड की जरूरत है। पाकिस्तान  के सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने बताया कि बाढ़ से 82,000 घरों को नुकसान पहुंचा है। इन्हें दोबारा बनाने के लिए 41 अरब रुपए (3.27 लाख करोड़ रुपए) की लागत आएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button