UP Lekhpal Exam: यूपी STF ने पेपर सॉल्वर गैंग पर की छापेमारी, 27 आरोपी गिरफ्तार !

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटना को लेकर यूपी STF की टीम ने प्रयागराज, कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी और गोंडा में छापेमारी की है।

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटना को लेकर यूपी STF की टीम ने प्रयागराज, कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी और गोंडा में छापेमारी की है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक राजस्व लेखपाल की मेन्स परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें यूपी STF द्वारा विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर अनुचित तरीके से परीक्षा हल करने वाले साल्वर व गैंग लीडरों को गिरफ्तार किया गया है।

ब्लूटूथ डिवाइस से हो रही थी नकल !

STF ने बताया कि, कैंडिडेट से सॉल्वर गैंग के सरगना ने 10-10 लाख रुपए लिए थे। उन्हें एक ब्लूटूथ डिवाइस दी गई थी और कहा गया था कि वे अपनी डिवाइस को ऑन रखेंगे। उसे कान में इस प्रकार लगाकर रखेंगे कि निरीक्षक को जानकारी हो सके। पेपर आउट होते ही ब्लूटूथ डिवाइस से एक-एक सवाल का उत्तर बताने का वादा किया था।
उत्तर प्रदेश STF के ADG अमिताभ यश ने मीडिया को बताया कि सॉल्वर गैंग के कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को पकड़ लिया जाएगा। ये ब्लूटूथ और सॉल्वर के साथ मिलकर लेखपाल भर्ती परीक्षा में सेंध लगा रहे थे।

Related Articles

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, “आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया। अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब भाजपा सरकार की ही चाल है जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले, जिससे युवा, पूँजीपतियों के यहाँ श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं। भाजपा वेतन-पेंशन के ख़िलाफ़ है।”

STF ने 27 आरोपियों को पकड़ा !

लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से पेपर लीक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की गयी। वहीं यूपी STF की टीम ने नकल करने वालों पर छापेमारी कर 27 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक की घटना के दौरान प्रयागराज, कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी और गोंडा में छापेमारी की गई है। STF और स्थानीय पुलिस पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Up Paper Leak

STF की जानकारी के अनुसार प्रयागराज से गिरफ्तार हुए संदीप पटेल के पास 6 सिम कार्ड, 10 मोबाइल, 15 ब्लूटूथ डिवाइस, 6 ईयर बड सेल और 6 ईयर बड डिवाइस कार्ड बरामद हुए हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button