सीमा हैदर ने रखा चंद्रयान-3 की सफलता के लिए व्रत !

  मस्जिदों में नमाज़ पड़ी जा रही है और साथ ही ये दुआ मांगी जा रही है की जो गलतिया चंद्रयान २ की लॉन्चिंग में हुई वो गलतियां चंद्रयान 3 की लैंडिंग में ना हो। इंडिया अंतरिक्ष में इतिहास रचने से कुछ ही कदम दूर है।

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर अब भारत में हो रहे हर एक आयोजन में हिस्सा खूब बड़ चढ़ के ले रही है और साथ ही इन दिनों वो भारत के रंग में काफी डूब चुकी है जिसके कारण ये चीजे कई लोगो को खटक रही है चंद्रयान 3 की लैंडिंग अब से कुछ ही देर में होने वाली है। जिसका इंतज़ार लोगो को काफी बेसब्री से था चंद्रयान 3 की कामयाबी के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है मंदिरो में भजन गाये जा रहे है। मस्जिदों में नमाज़ पड़ी जा रही है और साथ ही ये दुआ मांगी जा रही है की जो गलतिया चंद्रयान २ की लॉन्चिंग में हुई वो गलतियां चंद्रयान 3 की लैंडिंग में ना हो। इंडिया अंतरिक्ष में इतिहास रचने से कुछ ही कदम दूर है।

Chandrayaan 3:पाकिस्तानी दुल्हनियां सीमा हैदर ने चंद्रयान-3 मिशन की कामयाबी  के लिए रखा व्रत, कही ये बड़ी बात - Chandrayaan 3 News Seema Haider Fasted  For The Success Of ...

चंद्रयान 3 की लैंडिंग अब से कुछ ही देर में होने वाली है

चंद्रयान-03 का Lander Module 23 अगस्त शाम 06:04 बजे लैंड करेगा। सीमा हैदर ने चंद्रयान की सॉफ्ट लैंडिंग के व्रत रखा है। साथ चंद्रयान- 3 की सफलता के लिए दुआ भी मांगी है। भारत ने वर्ष 2019 में चंद्रयान-2 मिशन के तहत चंद्रमा पर लैंडर को उतारने का प्रयास किया था। हालांकि आखिरी क्षणों में लैंडर से संपर्क टूट गया था और उसकी क्रैश लैंडिंग हो गई थी। इस बार सफल लैंडिंग के लिए इसरो (ISRO) ने इसमें कई अतिरिक्त सावधानियां बरती हैं।

Pakistani National Seema Haider Giving Contradictory Statements During  Interrogation- Seema Haider : तारीखों में फंसी सीमा हैदर सोनौली नहीं बल्कि  इस बाॅर्डर से आयी थी भारत जवाब नहीं कर ...

सीमा हैदर की चंद्रयान-3 को लेकर फ़िक्र

इनमें सफलता आधारित डिजाइन के बजाय विफलता-आधारित डिजाइन शामिल है। इसरो प्रमुख सोमनाथ ने कहा है कि चंद्रयान-2 में सफलता-आधारित डिजाइन के बजाय इसरो ने चंद्रयान-3  में विफलता-आधारित डिजाइन को चुना, जिसमें इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि क्या विफल हो सकता है और इसे कैसे सुरक्षित रखा जाए और सफल लैंडिंग सुनिश्चित की जाए। इसरो की वेबसाइट, यूट्यूब चैनल और दूरदर्शन पर इसका लाइव प्रसारण होगा। देशवासी की ऐतिहासिक कामयाबी को साकार होते देख सकेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button