PM Modi की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने रेलवे कर्मचारियों को दिया तोहफा !

प्रत्येक वर्ष, दशहरा/पूजा की छुट्टियों से पहले, योग्य रेलवे कर्मचारियों को पीएलबी भुगतान का भुगतान किया जाता है।

संचार और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए रेल कर्मियों को उत्पादकता से जुड़े बोनस (PLB) के भुगतान को मंजूरी दे दी है।

प्रत्येक वर्ष, दशहरा/पूजा की छुट्टियों से पहले, योग्य रेलवे कर्मचारियों को पीएलबी भुगतान का भुगतान किया जाता है। इस वर्ष भी लगभग 11.27 लाख अराजपत्रित रेलकर्मियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस भुगतान का भुगतान किया गया।

ट्रैक मेंटेनर, ड्राइवर और गार्ड, स्टेशन मास्टर, सुपरवाइजर, टेक्नीशियन, टेक्नीशियन असिस्टेंट, कंट्रोलर, पॉइंटमैन, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी और अन्य ग्रुप “सी” के कर्मचारियों को उपरोक्त राशि प्राप्त हुई है।

वित्तीय प्रभाव कथित तौर पर रुपये के लायक है। 1,832.09 करोड़। प्रशासन के एक बयान के अनुसार, पीएलबी का भुगतान करने का उक्त निर्णय कोविड सिरिस के बाद खराब वित्तीय स्थिति के बावजूद किया गया था। इसने कहा कि भुगतान किए गए पीएलबी दिनों की वास्तविक संख्या स्थापित गणनाओं का उपयोग करके गणना किए गए दिनों से अधिक है।

बयान के अनुसार, पीएलबी का भुगतान रेलकर्मियों को रेलवे के संचालन को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पुरस्कार के रूप में कार्य करता है। केंद्रीय कैबिनेट ने रेलवे कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा !

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button