PM Modi आज करेंगे महाकाल लोक का उद्घाटन, 40 देशों में होगा सीधा प्रसारण!

भगवान शिव के अनुयायियों को एकजुट करने के उद्देश्य से महाकाल लोक अनुष्ठान का 40 अलग-अलग देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा...

महाकाल लोक” का औपचारिक उद्घाटन मध्य प्रदेश के उज्जैन में मंगलवार को होगा, जिसका 40 विभिन्न देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेगाप्रोजेक्ट के पहले भाग का उद्घाटन करेंगे।

भगवान शिव के अनुयायियों को एकजुट करने के उद्देश्य से महाकाल लोक अनुष्ठान का 40 अलग-अलग देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। मध्य प्रदेश के सभी उल्लेखनीय शिव मंदिरों को बड़ी संख्या में मिट्टी की रोशनी से सजाया जाएगा।

सांस्कृतिक पुनरुत्थान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मध्य प्रदेश भाग में इस अवसर को भव्य बनाने के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम की योजना बनाई है। उज्जैन के पवित्र शहर में परियोजना, जिससे राज्य में पर्यटन में काफी वृद्धि होने का अनुमान है, पार्टी के “सांस्कृतिक पुनरुत्थान” मंच का एक महत्वपूर्ण घटक है, जिसका उद्देश्य राज्य, राष्ट्र और में पार्टी के समर्थन के आधार को व्यापक बनाना है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2023 विधानसभा और फिर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले।

कई देशों के प्रमुख लोग वर्चुअली हिस्सा लेंगे

राज्य भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि पार्टी के एनआरआई सेल ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, न्यूजीलैंड और कनाडा सहित 40 देशों में एनआरआई तक पहुंच बनाई है। “हमने मध्य प्रदेश के निवासियों के साथ संवाद किया जो विभिन्न देशों में रह रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मैंने उनके साथ एक आभासी सम्मेलन आयोजित करने के बाद वे इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक थे। सूची में राष्ट्रों की संख्या अंततः 50 तक पहुंच जाएगी। अनिवासी भारतीय इस अवसर को मनाने के लिए दीप प्रज्वलन जैसी विशेष गतिविधियों का आयोजन करेंगे, साथ ही इसमें वर्चुअल रूप से भाग लेंगे “शर्मा ने कहा।

राज्य में लगेंगी 1000 से अधिक बड़ी स्क्रीन

शर्मा ने कहा कि अपने समर्थन का विस्तार करने के भाजपा के प्रयासों के तहत, पूरे राज्य में 1,000 से अधिक विशाल स्क्रीन भी स्थापित की जाएंगी, ताकि कार्यक्रम का सार्वजनिक अवलोकन किया जा सके। इस अवसर को मनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर “दिवाली जैसे समारोह” की योजना बनाने का आग्रह किया गया है।

4 बजे इंदौर पहुंचेंगे PM मोदी

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी के अहमदाबाद से शाम 4 बजे इंदौर पहुंचने की उम्मीद है, और वह शाम 5 से 5.30 बजे के बीच उज्जैन जाएंगे। महाकालेश्वर मंदिर का दौरा प्रधान मंत्री करेंगे, जो मंदिर के नवनिर्मित हिस्से को खोलने से पहले वहां पूजा करेंगे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button