# उदयपुर हत्याकांड : परिजनों के घावों पर 31 लाख का मरहम !

पूरे इलाके में धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट सेवाओं को भी कर दिया बंद, साथ ही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम की गई गठित

राजस्थान के उदयपुर में हिन्दू टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है।

मानसिकता पर भी सवाल उठाता है

इस घटना के बाद कई सारे सवाल खड़े कर दिए है की आखिर एक मैसेज किसी का गला काटने का आधार कैसे बन सकता है ? ये उस मानसिकता पर भी सवाल उठाता है की आखिर इतनी नफरत और इतनी निर्ममता आती कहाँ से है ? फ़िलहाल इस पूरे मामले पर लगातार बवाल बढ़ता ही जा रहा है।

धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया

पूरे राजस्थान में कई जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे है। वहीं इस मामले पर कन्हैयालाल और आरोपियों का समझौता करवाने वाले धानमंडी थाने के सहायक पुलिस उप निरीक्षक भंवरलाल को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है।

परिजनों को 31 लाख रुपए का मुआवजा

उदयपुर के 7 थानों के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं कन्हैयालाल के शव आज का आज पोस्टमार्टम करवाया जायेगा । वहीँ गहलोत सरकार ने हिन्दू टेलर कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख रुपए का मुआवजे और परिवार के दो सदस्यों को नौकरी दिए जाने की घोषणा की है।

पुलिस ने 6 घंटे में आरोपियों को पकड़ा

उदयपुर घटना पर राजस्थान सरकार में मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) गठित कर दी गई है। पुलिस ने 6 घंटे में आरोपियों को पकड़ा है। इस तरह की घटना न हो उसके लिए प्रशासन को मुस्तैद कर दिया है। एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ की देख-रेख में एक टीम को तैयार कर मौके पर रवाना किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button