जानिए आज दिनभर की पांच बड़ी ख़बरों के बारे में !

मशहूर सिंगर केके पंचतत्व में हुए विलीन, मौके पर मौजूद फैंस ने नम आंखों से कहा - 'अलविदा', तो वहीं कश्मीर घाटी में फिर लौट रहा है 1990 वाला दौर

पेश है आज की बड़ी खबरे ( NEWS )

गृहमंत्री अमित शाह की NSA अजीत डोभाल के साथ मीटिंग

1. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल देश के गृहमंत्री अमित शाह के साथ एक मीटिंग कर रहे है। NSA अजीत डोभाल की ये मीटिंग जम्मू कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग के बीच हो रही है। कल ही गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करने वाले हैं।

घाटी में बढ़ रही टारगेट किलिंग की घटनाओं की जानकारी कल जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा गृहमंत्री अमित शाह को देने वाले हैं। ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) के साथ गृहमंत्री अमित शाह की आज हो रही ये मीटिंग बेहद अहम है। हालांकि मीटिंग का मकसद क्या है, इस बात को लेकर आधिकारिक सूत्रों की तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है।

मशहूर सिंगर केके पंचतत्व में हुए विलीन, मौके पर मौजूद फैंस ने नम आंखों से कहा – ‘अलविदा’

2. अपने सैकड़ों गानों से लोगों के दिलों में हमेशा के लिए जिंदा रहने वाले मशहूर सिंगर केके पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं। कोलकाता में निधन के बाद आज उनका वर्सोवा के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बॉलीवुड के कई बड़े सितारे उन्हें याद करते हुए दिखाई दिए। आपको बता दें की 31 मई को एक कॉन्सर्ट के दौरान उनकी मौत हो गयी थी जिसके बाद आज उन्हें अंतिम विदाई दी गयी।

यूपी में टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ , सीएम योगी का ऐलान

3. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में स्पेशल स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज देखी और देखने के बाद सीएम योगी ने कहा कि इस फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया जाए। सीएम योगी ने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज अच्छी फिल्म है और इसे हर किसी को देखनी चाहिए, इसीलिए इस फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है।

कल ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने लखनऊ आएंगे प्रधानमंत्री

4. यूपी की राजधानी लखनऊ 3 जून को आयोजित होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए सज-धज कर तैयार हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश विदेश के तमाम उद्योगपतियों का जमावड़ा शुक्रवार को राजधानी में रहेगा। इस दौरान यूपी में 80,000 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट की बात कही जा रही है। वहीँ आपको बता दें की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली और ओवरआल तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी है। वहीँ इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से यूपी की इंवेस्टमेनेट का हब बना कर अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाली है।

कश्मीर घाटी में फिर लौट रहा है 1990 वाला दौर

5. धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में आज एक और नया दिन और एक और हिंदू कर्मचारी की हत्या। ये तब हुआ जब परसों ही यहां के एक स्कूल की टीचर को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था। लोग लेडी टीचर की हत्या से आक्रोशित थे। न्याय के लिए सड़कों पर थे कि आज बैंक मैनेजर विजय की हत्या की खबर आ गई। घाटी में टारगेट किलिंग का ये नया दौर है। जिसके कारण एक बार फिर लोग वहां से पलायन को मजबूर हो रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button