ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल को लेकर आया बड़ा अपडेट !

2023 के बाद क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इंतजार कर रहे हैं, वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इंतजार कर रहे हैं, वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, ऐसे में टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार और भी बढ़ गया इसलिए अब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार है इस विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। विश्व कप में खेलने वाली 20 टीमें पहले ही तय हो चुकी हैं। तो अब इस बात पर चर्चा चल रही है कि शेड्यूल की घोषणा कब होगी। इसी बीच शेड्यूल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

T20 World Cup 2024 का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब और कहां होगी  भारत-पाकिस्तान की

भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में

टी20 वर्ल्ड 2024 के शेड्यूल की घोषणा आज 5 जनवरी शाम 7 बजे की जाएगी. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर क्रिकेट फैन्स को यह जानकारी दी है, इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमों को ग्रुप में बांटा जाएगा। तो अब क्रिकेट फैंस इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि क्या दोनों कट्टर प्रतिद्वंदी भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा जाता है।

T20 World Cup 2024 format World Cup will change know how many teams will  play and how many groups | बदल जाएगा विश्व कप का फॉर्मेट, जानिए कितनी टीमें  खेलेंगी और कितने

विश्व कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं

इस बीच कुल 20 टीमें एक ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी। टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सीधे विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर गए। स्कॉटलैंड, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, नामीबिया और युगांडा विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। जबकि यूएसए और वेस्टइंडीज मेजबान हैं। तो इन 2 टीमों को सीधा टिकट मिल गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button