#पटना: डिग्री की मांग पर तिरंगे का हुआ अपमान, पुलिस ने किया लाठी चार्ज !

बिहार की राजधानी पटना में आये दिन कुछ न कुछ होता रहता है। इस समय प्रारंभिक स्कूलों (Preparatory Schools) में प्राथमिक शिक्षक बहाली की मांग (Demand for Primary Teacher Reinstatement) को लेकर एक बड़ा मुद्दा बन चुका है।

बिहार की राजधानी पटना में आये दिन कुछ न कुछ होता रहता है। इस समय प्रारंभिक स्कूलों (Preparatory Schools) में प्राथमिक शिक्षक बहाली की मांग (Demand for Primary Teacher Reinstatement) को लेकर एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थियों द्वारा पिछले 22 दिनों से ही आंदोलन (Movement Since Days) किया जा रहा था। आपको बता दें कि सोमवार (monday) को इस आंदोलन को लेकर BTET और CTET पास अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में अभ्यर्थियों का कहना है कि, उन्होंने एलिजिबिलिटी टेस्ट पास (Pass Eligibility Test) करने के बाद भी अभी तक डिग्री नहीं मिली है।

हालांकि अब तक ‘सरकार’ उन्हें बहाल (government reinstate them) नहीं कर पा रही है। इस मामले में आज अपनी मांगों को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी (teacher candidate) 5 हजार से अधिक संख्या में पटना की सड़कों (Roads of Patna in more than a thousand numbers) पर उतरे चुकें हैं। इस दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज (Charge on Candidates) कर दिया है।

‘तिरंगे’ के अपमान में ADM की तस्वीरें आई सामने 

आपको बता दें कि पटना में तैनात एडीएम की गुंडागर्दी वाली तस्वीरें (Photos of ADM Hooliganism) सामने आ चुकी हैं। ऐसे में सड़क पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने अभ्यर्थी के हाथ में तिरंगा (The Demonstrator Held The Tricolor in The Hands of the Candidate) होने के बावजूद के के सिंह (K K Singh) ने हाथ में डंडा लेकर उस पर लाठी बरसाई है।

बता दें कि सातवें चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में CTET और BTET के अभ्यर्थियों को शामिल न किये जाने पर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पटना के डाकबंगला चौराहा (Dakbangla Square) पर प्रदर्शन करते हुये नजर आये। ऐसे में लगातार तिरंगे पर लाठी से प्रहार किया गया है। तिरंगे का अपमान में वहां मौजूद पुलिस और प्रशासन (Police and Administration) के दूसरे लोग भी देख रहे थे।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button