नाकाम आतंकी मनसूबे : रूस में पकड़ा गया आईएस आतंकी, भारतीय नेता को उड़ाने का था मकसद !

एक समाचार एजेंसी ने रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है, आतंकवादी हमले की योजना बना रहा

रूस ने भारत में हमले की कोशिश कर रहे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक आत्मघाती हमलावर को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी

एक समाचार एजेंसी ने रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। जिसके अनुसार रूसी अधिकारियों द्वारा हमलावर पकड़ा गया। सूत्रों के अनुसार भारतीय नेतृत्व अभिजात वर्ग पर आतंकवादी हमले की योजना बना रहा था।प्राधिकरण द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “गिरफ्तार किया गया आतंकवादी मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का निवासी है।”

खुद को उड़ाकर आतंक को अंजाम देने की योजना

उसने भारत के सत्तारूढ़ के एक प्रतिनिधि के खिलाफ खुद को उड़ाकर आतंक को अंजाम देने की योजना बनाई थी। आतंकवादी को एक आईएस नेता द्वारा तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में भर्ती किया गया था। विशेष रूप से, इस्लामिक स्टेट और उसके सभी सहयोगियों को आतंकवादी संगठनों के रूप में अधिसूचित किया गया है।

साइबर स्पेस की बारीकी से निगरानी की जा रही

इसके साथ ही इसे केंद्र सरकार की गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की पहली अनुसूची में भी शामिल किया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, आईएस अपनी विचारधारा फैलाने के लिए विभिन्न इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। इस संबंध में संबंधित एजेंसियों द्वारा साइबर स्पेस की बारीकी से निगरानी की जा रही है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कानून के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

तो वहीं गृह मंत्रालय के मुताबिक आईएस अपनी विचारधारा फैलाने के लिए विभिन्न इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। इस संबंध में संबंधित एजेंसियों द्वारा साइबर स्पेस की बारीकी से निगरानी की जा रही है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कानून के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button