TMC ने बोला BJP पर हमला, कहा BCCI के अध्यक्ष Saurav Ganguly के नाम पर हो रही राजनीति!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम पर अब राजनीति शुरू हो गई है. गांगुली को बोर्ड...

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम पर अब राजनीति शुरू हो गई है. गांगुली को बोर्ड अध्यक्ष पद से हटाए जाने की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। टीएमसी का कहना है कि बीजेपी ने कई बार गांगुली को पार्टी में शामिल करने की कोशिश की थी। पार्टी का कहना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार हो गए हैं।

राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार हो रहे गांगुली

टीएमसी नेता डॉ शांतनु सेन ने कहा, ”अमित शाह कुछ महीने पहले सौरव गांगुली के घर गए थे।” जानकारी के मुताबिक, गांगुली को बार-बार बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क किया जा रहा था. सौरभ गांगुली अब राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार हो गए। खास बात यह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ दिन पहले पूर्व क्रिकेटर के घर डिनर पर पहुंचे।

सौरभ का अपमान करने की कोशिश कर रही भाजपा

इससे पहले भी, पार्टी ने भाजपा पर एक पूर्व क्रिकेटर का “अपमान करने की कोशिश” करने का आरोप लगाया था। टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “हम इस मामले पर स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह रहे हैं। चूंकि चुनाव के बाद भाजपा ने इस तरह का प्रचार किया है, इसलिए इस तरह की अटकलों पर प्रतिक्रिया देना भाजपा की जिम्मेदारी है। भाजपा सौरव का अपमान करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड में अध्यक्ष पद को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। नए अध्यक्ष पद के चयन के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गयी हैं। कई बड़े नेताओं के आरोप है कि बीजेपी ने सौरव को पार्टी में आने का ऑफर दिया था। जिसे गांगुली ने मना कर दिया जिसके बाद से उन्हें इस पद से हटाने का प्रयास चल रहा है। गौरतलब है कि अमित शाह के बेटे BCCI के सचिव हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button