PM Modi ने ऑस्कर जीतने वाली टीम ‘RRR’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को दी बधाई

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 13 मार्च को भारत के दो बड़े ऑस्कर विजेताओं को बधाई दी, जब 95 वें अकादमी पुरस्कारों के...

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 13 मार्च को भारत के दो बड़े ऑस्कर विजेताओं को बधाई दी, जब 95 वें अकादमी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की गई, जिसमें “आरआरआर” गीत “नाटू नाटू” और वृत्तचित्र लघु “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” सुर्खियों में थे।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री ने आरआरआर टीम को ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को ऑस्कर जीतने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा, “नाटू नाटू” की लोकप्रियता सार्वभौमिक है। यह एक ऐसा गीत होगा जिसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए मशहूर गीतकार और पूरी टीम को बधाई।”

द एलिफेंट व्हिस्परर्स पर, प्रधान मंत्री ने लिखा, “इस सम्मान के लिए अर्थस्पेक्ट्रम, गुनीटम और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को बधाई। उनका काम सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव ऑस्कर में रहने के महत्व पर आश्चर्यजनक रूप से प्रकाश डालता है।”

गुनीत मोंगा की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ‘हॉल आउट’, ‘द मार्था मिशेल इफेक्ट’, ‘हाउ डू यू मेज़र ए ईयर?’ और ‘स्ट्रेंजर एट द गेट’ के मुकाबले ‘बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म’ श्रेणी में ऑस्कर हासिल किया। फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में दो अनाथ बच्चे हाथियों को गोद लेता है।

राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव, एक गतिशील गायन जोड़ी ने भी “नाटू नाटू” गीत का प्रदर्शन किया, जिसकी लय पर लाखों लोग झूम रहे हैं। आखिरकार, जब तालियों की गड़गड़ाहट से कमरा गूँज उठा, तो दस्ते ने पुरस्कार उठा लिया। ‘नाटू नाटू’ फिल्म ‘टेल इट लाइक ए वुमन’ के ‘तालियां’, ‘टॉप गन: मेवरिक’ फिल्म के ‘होल्ड माई हैंड’, ‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ के ‘लिफ्ट मी अप’ और ‘दिस इज़ लाइफ’ से ‘एवरीथिंग, एवरीवेयर ऑल एट वंस’ जैसे गानों के साथ मुकाबले में था।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button