“She Is Worthy”: फिल्मो के थॉर ने की रियल लाइफ हीरो की सराहना, मीरा बाई को ट्वीट कर दी बधाई !

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में 'थोर (THOR)' का किरदार निभाने वाले क्रिस हेम्सवर्थ ने प्रतिष्ठित भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू की प्रशंसा की।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में ‘थोर (THOR)’ का किरदार निभाने वाले क्रिस हेम्सवर्थ ने प्रतिष्ठित भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू की प्रशंसा की। पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली चानू ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

थॉर ने ट्वीट के जरिये की सराहना

हेम्सवर्थ ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की स्वर्ण पदक विजेता मीराबाईचानू को ट्वीट कर बधाई थी उन्होंने लिखा कि, “वह योग्य है! बधाई हो, सैखोम, आप लीजेंड।साथ ही बर्मिंघम में, मीराबाई प्रतियोगिता से मीलों आगे थीं क्योंकि उन्होंने स्नैच में 88 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 113 किग्रा वजन उठाया था।स्नैच राउंड कि बात करे तो मीरा ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से क्लीन एंड जर्क राउंड में उन्होंने 105 किग्रा भार उठाकर नया कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड बनाया। वहीं चानू ने अपने दूसरे प्रयास में 113 किग्रा भार उठाया। उसने अपने तीसरे राउंड में 119 किग्रा उठने की कोशिश की पर वह उसमे कामयाब न हो पाई पर उसके बाद भी अपना दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।


पहले भी भारत को दिला चुकी हैं GOLD

मीरा बाई चानू 2022 में जीते गोल्ड से पहले वह (2014) के राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और2018 में और स्वर्ण जीत कर अपने देश का गौरव बढ़ाया था। साथ ही उन्होंने 2017 विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया और कई राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप पदक और एक एशियाई चैंपियनशिप पदक भी जीता उनके करियर का मुख्य आकर्षण पिछले साल टोक्यो में आया जब वह ओलंपिक खेलों में भारोत्तोलन में भारत की पहली रजत पदक विजेता बनीं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button