CUET-UG 2022: कई स्थानों पर CUET-UG की परीक्षा रद्द, छात्रों को करना पड़ रहा है मुसीबत का सामना !

देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 4 अगस्त 2022 से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी (CUET-UG 2022) का आयोजन किया जा रहा है।

देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 4 अगस्त 2022 से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी (CUET-UG 2022) का आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन देश के कई परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी, वहीं 5 अगस्त 2022 की परीक्षा भी रद्द होने की खबर सामने आ रही है। नोएडा के सेक्टर 64 के नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) सेंटर की CUET की परीक्षा कैंसिल कर दी गई है। अब यह परीक्षा इसी महीने की 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी।

अब 12 और 14 अगस्त को होगी परीक्षा !

CUET की प्रवेश परीक्षा आज कई केंद्रों पर कैंसिल हो गई। CUET की परीक्षा लगातार दूसरे दिन भी स्थगित हुई। अब ये परीक्षा 12 अगस्त से 14 अगस्त 2022 के बीच आयोजित कराइ जाएगी। दरअसल, नोएडा के सेक्टर 64 के परीक्षा केंद्र पर दो से तीन घंटे स्टूडेंट्स को बैठा कर रखा गया फिर परीक्षा कैंसिल कर दी गई। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि तकनीकी कारणों से CUET की परीक्षा को स्थगित किया गया है।

Related Articles

95% केंद्रों पर परीक्षा जारी !

कुछ घंटे पहले ही NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने कहा कि 95 प्रतिशत परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से चालू है। मीडिया में CUET-UG 2022 फेज 2 के दूसरे दिन भी रद्द होने की खबरों को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कहा कि आज, 5 अगस्त 2022 की परीक्षा 95 प्रतिशत से अधिक परीक्षा केंद्रों पर सुचारू रूप से चल रही है। किसी भी परीक्षा को रद्द करने या स्थगित करने की सूचना राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी या एनटीए द्वारा सुबह 11 बजे तक दी जाएगी।

cuet-ug exam postpone center change chaos at centers result in students missing exam

अंतिम समय पर बदले गए परीक्षा केंद्र !

CUET-UG 2022 की परीक्षा पहले फेज में कई केंद्रों पर रद्द कर दी गई थी। और कहीं-कहीं पर अंतिम समय में छात्रों का परीक्षा केंद्र बदल दिया गया था, जिसे लेकर छात्रों को काफी परेहनियों का सामना करना पड़ा था। वहीं परीक्षा सत्र के पहला दिन कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी, जिसे लेकर छात्रों और अभिभावकों का गुस्सा सोशल मीडिया पर भी देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि केरल के चार शहरों में 04 अगस्त से 06 अगस्त, 2022 तक चलने वाली CUET-UG की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसे लेकर नोटिस भी जारी किया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button