सर्जरी के बाद भी इस खिलाड़ी ने लास्ट ओवर में अपनी यार्कर से मचा दिया तहलका !

आईपीएल- 16 का 63 वां मैच बहुत रोमांचक था। जीत सुनिश्चित करने के लिए दुआएं हो रही थी। आखिरी ओवर में हर किसी की सांसे रुकी हुई थीं।

आईपीएल– 16 का 63 वां मैच बहुत रोमांचक था। जीत सुनिश्चित करने के लिए दुआएं हो रही थी। आखिरी ओवर में हर किसी की सांसे रुकी हुई थीं। मैच किस ओर पटल जाए किसी को नहीं पता था। एक ओवर में 11 रन मुंबई इंडियंस को बनाने थे। क्रीज पर इंटरनेशनल क्रिकेट के दो महारथी टिम डेविड और कैमरुन ग्रीन थे। कुणाल पांड्या ने मोहसिन खान के हाथ में गेंद थमा दी। माना जा रहा था कि मुुंबई की जीत सुनिश्चित है। नवीन-उल-हक ने 19 वें ओवर में 19 रन देकर मैच को मुंबई के आगे परोस दिया था लेकिन मोहसिन खान की शानादार गेंदबाजी।

LSG ने प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाने की अपनी संभावनाएं कर ली मजबूत

लखनउ सुपर जांयट्स के मालिक संजीव गोयनका की दुआएं काम आईं, मोहसिन खान के पिता की प्रार्थना कबूल हुई और मोहसिन खान ने अपने आखिरी ओवर में सिर्फ पांच रन देकर मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीन ली। इस जीत के बाद लखनउ की टीम प्ले आफ की ओर एक कदम और आगे बढ़ गई।आईपीएल-2023 के रोचक मुकाबले में आखिरी क्षणों में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को 5 रन से शिकस्‍त दी। इस जीत के साथ एलएसजी ने प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाने की अपनी संभावनाएं और मजबूत कर ली हैं।

Ishan Kishan के 'जख्मों' को रोहित शर्मा ने कुरेदा,मिला ऐसा जवाब मुंह छिपाना  पड़ा | rohit sharma ishan kishan reply shubman gill double century india vs  new zealand 1st odi | TV9

ऊपर-नीचे होती रही हर गेंद पर लोगों की सांसे

लखनऊ के लिए इस हार के हीरो हरफनमौला मार्कस स्‍टोइनिस और प्रतिभावान तेज गेंदबाज मोहसिन ने खान रहे। जहां स्‍टोइनिस ने 47 गेंदों पर चार चैकों और आठ छक्‍कों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली, वहीं खब्‍बू बॉलर मोहसिन ने एमआई के टिम डेविड और कैमरन ग्रीन जैसे स्‍थापित बल्‍लेबाजों को आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बनाने दिए। वैसे मैच में हार के लिए मुंबई इंडियंस खुद को को भी जिम्‍मेदार ठहरा सकती है।

177 के स्‍कोर का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शुरुआती 10 ओवरों में 90 रन जोड़ दिए थे। इस समय डप् की जीत तय नजर आ रही थी, लेकिन रवि बिश्‍नाई की गेंदों पर इन दोनों के आउट होने के बाद मैच की तस्‍वीर बदल गई। मोहसिन खान की ओर से फेंका गया पारी का आखिरी ओवर दोनों टीमों और इनके फैंस के लिए तनाव से भरपूर रहा और हर गेंद पर लोगों की सांसे ऊपर-नीचे होती रही।

LSG vs MI, IPL 2023 Highlights: Mohsin Khan's terrific final over hands LSG  win over MI - India Today

लखनऊ इस अहम मैच को जीतने में सफल हो गया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो में तनाव के क्षणों में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान को आखिरी ओवर फेंकते हुए देखा जा सकता है। आखिरी ओवर की गेंदबाजी के दौरान एलएसजी टीम के ऑनर मालिक संजीव गोयनका को मोहसिन और टीम के लिए भगवान की प्रार्थना कर रहे हैं। इस ओवर में मोहसिन ने यॉर्कर का इस्‍तेमाल कर डेविड और ग्रीन को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। गोयनका के इस ‘जेस्चर’ को सराहते हुए कुछ क्रिकेटप्रेमियों ने इसे आईपीएल-2023 के सबसे बेहतरीन क्षणों में से एक माना गोयनका की दुआएं रंग लाईं और लखनऊ इस अहम मैच को जीतने में सफल हो गया।

They said we would have had to amputate your arm: LSG's Mohsin Khan on  injury struggles after MI heroics - India Today

कंधे की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे मोहसिन

इस ओवर में कंधे की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे मोहसिन के ‘कद’ को और बढ़ा दिया है। लंबे कद का इस गेंदबाज को टीम इंडिया का भविष्‍य माना जा रहा है। मैच के बाद मोहसिन ने कहा, ‘मैच के आखिरी ओवर में मैंने वही करने का प्रयास किया जिसका मैं अभ्‍यास करता हूं.। मैं अपने मजबूत पक्ष को ध्‍यान में रखा.मैंने इस दौरान खुद को शांत रखने और स्‍कोरबोर्ड की ओर नहीं देखने का प्रयास करा रहा था। मैं यॉर्कर के लिए जा रहा था और बल्‍लेबाज के हिसाब से गेंदों में बदलाव कर रहा था। मैं एक साल बाद खेल रहा हूं। चोट के दौरान का समय मेरे लिए मुश्किल भरा रहा। मेरे पिता अस्‍पताल में आईसीयू में थे और कल ही डिस्‍चार्च हुए हैं। मुझे उम्‍मीद है कि उन्‍होंने मेरा प्रदर्शन देखा होगा।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button