आख़िर कौन बनेगा कर्नाटक का सीएम, डीके शिवकुमार ने दी टेंशन !

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके थे और कांग्रेस पार्टी ने भारी जीत हासिल कर ये बता दिया है की वो किसी पार्टी से कम नहीं है भले रैलियां निकालकर अन्य दलों ने अपना रुबता कायम किया है लेकिन कांग्रेस का बोलबाला अलग ही है वो सिर्फ कहती नहीं करती भी है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके थे और कांग्रेस पार्टी ने भारी जीत हासिल कर ये बता दिया है की वो किसी पार्टी से कम नहीं है भले रैलियां निकालकर अन्य दलों ने अपना रुबता कायम किया है लेकिन कांग्रेस का बोलबाला अलग ही है वो सिर्फ कहती नहीं करती भी है। कर्नाटक में भले ही कांग्रेस ने 135 सीटें हासिल कर जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन अब तक मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लगा सकी है।

Karnataka Election Result 2023 Updates: कर्नाटक में चला कांग्रेस का जादू, राहुल बोले- ये मोहब्बत की जीत - karnataka election results 2023 updates bjp congress jds vote counting chunav reults highlights in

मुख्यमंत्री की मुहर होगी किसके नाम?

कांग्रेस आलाकमान अभी अगला सीएम कौन होगा इसे लेकर गहन मंथन कर रहा है। डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया में से किसी एक चुनना कांग्रेस के लिए मुश्किल होता जा रहा है। सूत्रों की मानें तो, अब डीके शिवकुमार ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने अगला सीएम बनने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने 2019 में सरकार गिरने के बाद राज्य में पार्टी के पुनर्निर्माण में मदद की थी। 10 मई के विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद कर्नाटक में सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए इस वक्त शिवकुमार और सिद्धारमैया दोनों कांग्रेस नेतृत्व से मिलने के लिए नई दिल्ली पहुंचे हैं।

Congress's 'BJP-mukt Dakshin Bharat' dig after thumping Karnataka win. 10 facts | Latest News India - Hindustan Times

कौन होगा सीएम इसे लेकर गहन मंथन

इस दौरान शिवकुमार ने खरगे से अपनी मुलाकात के दौरान कहा कि सिद्धारमैया को पहले ही सीएम बनने का मौका दिया जा चुका है और अब उनकी बारी है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें सीएम की कुर्सी से वंचित किया जाता है, तो वह पार्टी में विधायक के रूप में ही काम करना पसंद करेंगे।  शिवकुमार ने खरगे से यह भी कहा कि सीएम के रूप में सिद्धारमैया का कार्यकाल एक “कुशासन” था और कर्नाटक में एक प्रमुख समुदाय लिंगायत पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ थे।

Congress president election: Buzz over Manish Tewari and Mallikarjun Kharge, but all eyes on Rahul Gandhi | India News - Times of India

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला

पार्टी सूत्रों ने कहा था कि कांग्रेस प्रमुख यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के साथ गुप्त मतदान के परिणाम पर चर्चा करने के बाद कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला करेंगे। सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में सीएम पद पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी हितधारकों से मुलाकात की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button