HPAS की ऑफिसर ओशिन शर्मा की यह Motivational Speech बदल सकती है युवाओं की ज़िंदगी को जीने का तरीका !

अक्सर कई बार ऐसा होता है कि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के पहले कई बार हताश हो जाते है आपको उस वक्त समझ नहीं आता कि जीवन में अब क्या करे कहा से शुरुआत करे,

अक्सर कई बार ऐसा होता है कि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के पहले कई बार हताश हो जाते है आपको उस वक्त समझ नहीं आता कि जीवन में अब क्या करे कहा से शुरुआत करे, तो आपको एक दम घबराने कि जरूरत नहीं है। अगर आप अपने लक्ष्य पर पहुंचने के पहले ही उदास हो गए है तो हम आपके लिए एक ऐसी वीडियो लेकर आए है जिसे देख यक़ीनन आपको अपने उद्देश्य को पूरा करने कि हिम्मत व एक नई ऊर्जा मिलेगी।

लोग अपना टाइम कभी भी एक होपलेस इंसान पर बर्बाद नहीं करते

यह वीडियो है ओशिन शर्मा का जो कि हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचपीएएस) अधिकारी हैं, जिन्होंने 2020 में अखिल भारतीय रैंक 17 के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की। थी इस वीडियो में ओशिन कहती हुई नज़र आ रही है कि नीचे उन्ही को खींचा जाता है जो कि अपने जीवन में ऊपर बढ़ने कि कोशिश में रहते है। और यहीं इस बात का सुबूत होता है कि आप अपने जीवन में आगे कि तरफ बढ़ रहे है। साथ ही आत्मविश्वास बढ़ाने कि अपनी एक और सलाह में अफसर यह बताती हुई नज़र आ रही है कि लोग बड़े ही चालक होते है वो अक्सर उसी को बोलते है जिससे उनको कुछ उम्मीद या किसी बात का डर होता है।

लोग अपना टाइम कभी भी एक होपलेस इंसान पर बर्बाद नहीं करते है।n अब वो तुम्हे IDENTIFY करना है कि तुम्हरी स्ट्रेंथ क्या है और दूसरों कि चीजों को अपने ऊपर हावी होने नहीं देना है। अगर तुमने आज यह बात सीख ली तो तुम्हे इस बात कि तस्सली होगी कि तुम एक अच्छे इंसान हो।

,गांधी जी के साथ हुए एक इंसिडेंट ने देश के फ्रीडम Journey को ही बदल कर रह दिया

ऐटिटूड इस थे मोस्ट ब्यूटीफुल वर्ड ऐसा ही कुछ मानना है है ऑफिसर ओशिन शर्मा का ! सेल्फ वर्थ को समझने के लिए ओशिन शर्मा कहती है कि शेर जगल का राजा इसलिए है क्यूंकि उसे खुद पर विश्वास है। जिसके चलते इंसानो को भी शेर ने यह समझा दिया है की जंगल का राजा बनने के लिए शेर को बड़ा लम्बा और तगड़ा होने की जरुरत नहीं है न ही उसे तेज़ भगने की जरुतत है। अगर आपको राजा बनना है तो आपको खुद को राजा मानना होगा।

शेर को भी जो चीज बाकी एनिमल्स से अलग करती है वो उसका ऐटिटूड है , उसके बाद हम,हमारे देश के राष्ट्र पिता की बात करते हुए ऑफिसर कहती है कि गांधी जी एक बहुत सी साधारण से वकील थे वो कोई बहुत सक्सेसफुल लॉयर नहीं थे। उनके पिता के कहने पर उन्हें एक केस दिलवा दिया गया जिसे लड़ने वह अफ्रीका जा रहे थे , सबको पता है वो ट्रैन से निकलवा दिए ।

अपनी इस बात को कम्प्लीट करते हुए उन्होंने आगे कहा कि गांधी जी के लिए वो incdence उनके लिए बहुत जरूरत था नहीं तो वह महज एक ब्राउन मैन बन कर रह जाते ,गांधी जी के साथ हुए एक इंसिडेंट ने देश के पूरी फ्रीडम जौर्नी को ही बदल कर रह दिया। आपको बता दें यह मोटिवेशनल स्पीच ऑफिसर ओशिन शर्मा खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर कि है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button