धनतेरस के दिन करोड़ों के धन ले उड़े चोर

चोर ने ज्‍वेलरी शॉप से 20 करोड़ रुपये के हीरे और सोने के जेवरात की लूट को अंजाम दिया। बता दें कि राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के चारधाम यात्रा विजिट के चलते पुलिस का पूरा ध्‍यान सुरक्षा व्‍यवस्‍था में था। VVIP मूवमेंट का फायदा उठाकर अपराधियों ने एक बड़ा कांड को अंजाम दिया

देहरादून: आये दिन चोरी, डकैती, लूट, हत्या जैसी घटना देखने और सुनने को मिलती है। ताज़ा मामला उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून का है जहां राजपुर रोड स्थित बाजार में धनतेरस को लेकर काफी चहलपहल थी। और इसी मौके का फ़ायदा उठा कर चोर ने ज्‍वेलरी शॉप से 20 करोड़ रुपये के हीरे और सोने के जेवरात की लूट को अंजाम दिया। बता दें कि राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के चारधाम यात्रा विजिट के चलते पुलिस का पूरा ध्‍यान सुरक्षा व्‍यवस्‍था में था। VVIP मूवमेंट का फायदा उठाकर अपराधियों ने एक बड़ा कांड को अंजाम दिया ।

क्या है पूरा मामला

रिलांयस ज्‍वेलरी शोरूम में पांच बदमाश मुंह पर मास्‍क लगाए घुस आते हैं। देखते ही देखते शोरूम के सभी कर्मचारियों को गन पॉइंट पर ले लेते हैं। सारे कर्मचारियों का हाथ रस्‍सी से बांध दिया और उन्हें कमरे में बंद कर देते है और क्रमचारी के साथ मारपीट भी किया। इसके बाद मात्र 10 मिनट के अन्दर बदमाशों ने करीब 20 करोड़ रुपये के हीरे और सोने के जेवरात लूटकर भाग गये .सभी बदमाश कार में सवार होकर आए थे।

जांच में जुटी पुलिस

इसकी सुचना पुलिस को दी गई। देहरादून पुलिस का दावा है कि नाकाबंदी कर डकैतों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि देश के अलग-अलग राज्यों में इसी तरह से सेम पैटर्न में रिलायंस ज्वेलर्स के स्टोर्स पर वारदातों को अंजाम दिया गया है। बदमाश मास्क और हेलमेट पहनकर दाखिल हुए थे। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित कई राज्यों में इसी पैटर्न की तरह लूट की वारदातें हो चुकी हैं। शुरुआती जांच में पुलिस के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। लूट में बिहार के गैंग की संलिप्तता सामने आ रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एसएसपी ने सीओ स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button