Dog attack case: युवक को काटने वाले कुत्ते का मालिक गिरफ्तार, नगर निगम टीम से की अभद्रता !

लखनऊ कृष्णानगर पुलिस ने शनिवार को घर लौट रहे संकल्प निगम को काटने वाले कुत्ते के मालिक शंकर को गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ कृष्णानगर पुलिस ने शनिवार को घर लौट रहे संकल्प निगम को काटने वाले कुत्ते के मालिक शंकर को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी ओर नगर निगम की एक टीम उसके घर पहुंची और उसके कुत्ते को पकड़ लिया। निगम की कार्रवाई के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इसका विरोध करने पर शंकर के भाई राधेश्याम और कर्मचारियों में नोकझोंक भी हुई। राधेश्याम पर नगर निगम कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने का आरोप है।

पीड़ित ने अस्पताल से छुट्टी मिलने पर पड़ोसी के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

निगम के अफसरों के मुताबिक युवक पर हमला करने वाले इस पालतू कुत्ते का लाइसेंस भी नहीं बनवाया गया था। वैक्सीनेशन भी काफी पहले कराया गया था। उसके बाद एक भी टीके नहीं लगे थे। इसी आधार पर निगम प्रशासन कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। कृष्णानगर के प्रेमनगर में रहने वाला संकल्प निगम तीन दिन पहले जागरण देखकर देर रात घर लौट रहा था। उसी समय पालतू कुत्ते ने उस पर हमला बोल दिया था। उसके हमले में पेशाब की नली में चोट पहुंची थी। संकल्प ने अस्पताल से छुट्टी मिलने पर पड़ोसी शंकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी।

नगर निगम  टीम के साथ की अभद्रता

नगर निगम की टीम जब मोहल्ले में पहुंची तो कुत्ता पालने वाले विरोध में उतर आए। कुत्ते को ले जाने की बात पर नगर निगम कर्मियों से उनकी तीखी नोकझोंक हुई। कार्रवाई के दौरान पशुपालक शंकर के भाई राधेश्याम ने नगर निगम की टीम के साथ अभद्रता करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उसने कुत्ते को नहीं लौटाए जाने पर अनशन की चेतावनी दी है। पुलिस के हस्तक्षेप करने पर राधेश्याम को निगम टीम को कुत्ता देना पड़ा। वहीं पीडि़त ने आरोपी से मुआवजे की मांग की है। कुत्ते के हमले में संकल्प को कई घाव हुए हैं।

पांच हजार रुपये का देना पड़ सकता है जुर्माना

बिना नियमों के पालन किए कुत्ता पालने का शौक राधेश्याम को महंगा पड़ा। एफआईआर के बाद जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं जुर्माना भी देना पड़ेगा। नगर निगम के पशु कल्याण अधिकारी डॉ. अभिनव वर्मा ने बताया कि कुत्ते का लाइसेंस नहीं पाया गया। वैक्सीनेशन 2022 में वैध नहीं था। ऐसे में पांच हजार रुपये जुर्माना देना पड़ सकता है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button