ट्रंप को हराकर पहली बार जीत हासिल की US में लेस्बियन गवर्नर ने।

ट्रंप को हराकर लेस्बियन गवर्नर ने जीत हासिल की। ट्रंप के खिलाफ हीली ने जमकर प्रचार प्रसार किया। हीली ने भी विकास के और नौकरियों के काफी मुद्दे उठाए थे।

ट्रंप को हराकर लेस्बियन गवर्नर ने जीत हासिल की। ट्रंप के खिलाफ हीली ने जमकर प्रचार प्रसार किया। हीली ने भी विकास के और नौकरियों के काफी मुद्दे उठाए थे। जो नई पीढ़ी को खूब पसंद आए। कई सालों के इंतजार के बाद यह डेमोक्रेट चुनाव किया गया। गवर्नर चार्ली बेकर ने चुनाव ना लड़ने का निर्णय लिया था। लेकिन जनता के कहने पर हीली को चुनकर रिपब्लिकन पार्टी को खत्म कर दिया।

हीली मैसाचुसेट्स से पहली बार खुले तौर पर समलैंगिक उम्मीदवार के रूप में प्रचार करने उतरी थीं। जिसमें उन्होंने ट्रंप के खिलाफ जोर -शोर से प्रचार -प्रसार किया।

मौरा हीली ने की जीत हासिल

रिपब्लिकन ज्योफ डाइहल में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफी समर्थन रहा। आपको बता दें, कि डेमोक्रेटिक अटॉर्नी जनरल मौरा हीली को मैसाचुसेट्स का गवर्नर चुना गया है। जिसमें जनता समलैंगिक उम्मीदवार के लिए प्रचार करने समाज में उतरी थी। मंगलवार को अमेरिका में यह चुनाव संपन्न किया गया। जिसमें देश की पहली स्वघोषित लेस्बियन गवर्नर ने जीत हासिल की है।

जनता के बीच किया वादा

जनता के बीच चुनाव का प्रसार करने के साथ हीली ने नौकरी, शिक्षण कार्य ,विकास के मुद्दे ,बच्चों की देखभाल, जनता की सुरक्षा करने का निर्णय लिया था। स्कूल में बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा युवाओं के लिए बेरोजगार का वादा भी किया था।हीली ने यह भी कहा है कि गर्भपात को उलटने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर वह “मैसाचुसेट्स में सुरक्षित और कानूनी गर्भपात” पर काम करेंगी। अपने चुनावी दिनों में डेमोक्रेट्स ने लोगों को चेतावनी दी थी कि ज्योफ डाइहल मैसाचुसेट्स में ट्रम्पवाद लेकर आएंगे।

आपको बता दें, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पहले राष्ट्रपति अभियान के लिए कार्य किया। डोनाल्ड ट्रंप के काफी नजदीक होने पर डाइहल द्वारा राज्य में ट्रंप वाद फैलाने की आशंका डेमोक्रेट्स द्वारा समाज में जताई गई।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button