केरल को बदनाम करने के लिए बनाई ‘The Kerala Story’: मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन !

दी कश्मीर फाइल्स के बाद एक बाद फिर एक फिल्म ने आम जनता से लेकर देश की पूरी राजनीती का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

दी कश्मीर फाइल्स के बाद एक बाद फिर एक फिल्म ने आम जनता से लेकर देश की पूरी राजनीती का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। आपको बता दें हम हम जिस मूवी की बात कर रहे है उसका ट्रेलर महज कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आते ही एक बड़े मुद्दे का विषय बन गया है। वो फिल्म है द केरला स्टोरी केरल में राजनीतिक दलों, जैसे सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ), विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और उनके युवा संगठनों ने राज्य में इस फिल्म की रिलीज का विरोध किया है।

No point in banning 'The Kerala Story', people will watch it over OTT, say  exhibitors | Entertainment News

5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी द केरला स्टोरी

केरल में कांग्रेस ने भी फिल्म का विरोध किया है। फिल्म का विरोध करने वालों का कहना है कि फिल्म एक असत्यापित और बेहद संदिग्ध दावा करती है कि 32,000 से अधिक मलयाली लड़कियों को आईएस में भर्ती किया गया था। अब तक सामने आए फिल्म के ट्रेलर की बात करे तो यह कथित तौर पर कहानी बताती है कि कैसे हजारों युवतियों को इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने और सीरिया और अफगानिस्तान जैसे देशों में जाने के लिए ब्रेनवॉश किया गया था। द केरला स्टोरी सुदीप्तो सेन द्वारा लिखित और निर्देशित है और 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसे सूर्यपाल सिंह, सुदीप्तो सेन और विपुल अमृतलाल शाह ने लिखा है।

नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गयी फिल्म: पिनाराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 30 अप्रैल को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि यह फिल्म संघ परिवार ने झूठ फैलाने के लिए बनाई है। सीएम ने कहा, “ट्रेलर पर एक नज़र यह आभास देती है कि फिल्म जानबूझकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और केरल के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई थी। धर्मनिरपेक्षता की भूमि केरल को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में रखकर, यह है संघ परिवार के प्रचार को दोहराते हुए। केरल में चुनावी राजनीति में लाभ प्राप्त करने के लिए संघ परिवार द्वारा किए गए विभिन्न प्रयासों के संदर्भ में प्रचार फिल्मों और मुस्लिमों के अन्य को देखा जाना चाहिए।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button