बिहार में बाहुबलियों के आ सकते है अच्छे दिन, दो गैंगस्टर्स की उठ रही रिहाई की मांग….

यूपी के बाद अब बिहार के बाहुबली और गैंगेस्टर चर्चा का मुद्दा बनते नजर आ रहे है। जहां बीते कुछ दिनों पहले बिहार जेल कानून के संसोधन के चलते बाहुबली

यूपी के बाद अब बिहार के बाहुबली और गैंगेस्टर चर्चा का मुद्दा बनते नजर आ रहे है। जहां बीते कुछ दिनों पहले बिहार जेल कानून के संसोधन के चलते बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन समेत 26 कैदियों को बरी करने की खबर सामने आई थी ,उसी के बाद ही अब बिहार सरकार से दो और बड़े नाम वाले कैदियों को रिहा करने की मांग उठने लगी है।

Demand mounts to free 2 jailed upper-caste politicians after ex-Bihar MP  Anand Mohan's release - India Today

किनकी हो रही रिहाई की मांग

इन दोनों कैदियों की बात करे तो इनमे से एक कैदी पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और दूसरे पूर्व विधायक अनंत सिंह है।अनंत सिंह इस समय पटना की बेउर जेल में बंद हैं, तो प्रभुनाथ सिंह जो की महाराजगंज से 4 बार सांसद रहे हैं। वो झारखंड की हजारीबाग जेल में है। दोनों कैदियों के गुनाहों की बात करे तो साल 1995 , 3 जुलाई को पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह का जनता दल विधायक अशोक सिंह की हत्या मामले में नाम सामने आने के बाद उन्हें 2017 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

उसी के साथ ही पूर्व विधायक अनंत सिंह के आवास में साल 2019 में एके-47 रायफल की बरामदगी के बाद कोर्ट ने 10 साल कैद की सजा का ऐलान किया था। अनंत सिंह जेडीयू और आरजेडी से विधायक रहा है।

कौन कर रहा रिहाई की मांग

आपको बताते चले इन दोनों क्रिमिनल रहे नेताओं की रिहाई की मांग की पहल सवर्ण क्रांत दल के प्रमुख कृष्ण कुमार कल्लू ने की है। जिनका कहना है की वह प्रभुनाथ सिंह और अनंत सिंह को रिहा करने की लिए अपनी पूरी जान लगा देंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button