#उदयपुर हत्याकांड : सामने आई आरोपी की चौंकाने वाली हिस्ट्री !

एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने लगभग 2 घंटे तक घर के कमरों की गहन जांच की

उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज अंसारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।  जांच में ऐसे कई सवाल सामने आ रहे हैं जिनका खुलासा होना बहुत अहम हो गया है।

अहम सुराग मिलने के आसार

आपको बता दें कि आरोपी मोहम्मद रियाज अंसारी के किशनपोल स्थित किराए के मकान में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस ने उस मकान को सीज कर दिया है। तो वहीं पुलिस ने मकान मालिक और पड़ोसियों से भी उसको लेकर गहन पूछताछ की है।

कमरों को सीज कर दिया

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि आरोपी रियाज ने इसी मकान में हत्या की साजिश रची थी। वारदात से पहले उसने अपने बीवी और बच्चों को कहीं छुपा दिया था। तो वही एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने लगभग 2 घंटे तक घर के कमरों की गहन जांच की। इसके बाद उन कमरों को सीज कर दिया। पुलिस ने आरोपी रियाज के उस कमरे की भी तलाशी ली। जहां उसने इस पूरे हत्याकांड को करने का प्लान बनाया था।

सोशल मीडिया के जरिए वारदात का पता लगा

मूल रूप से भीलवाड़ा में अजीत के रहने वाले आरोपी रियाज ने यहां मेन रोड पर ट्रक ड्राइवर मोहम्मद उमर के घर पर कमरा किराए पर लिया था। तो वही मकान मालिक ने बताया कि आरोपी रियाज के द्वारा की गई वारदात के बारे में उसे सोशल मीडिया के जरिए पता चला था। इसके बाद पुलिस भी उन्हें थाने ले आई।

परिवार को रिश्तेदार के यहां भेज दिया

जांच में यह भी पता चला है कि वारदात से पहले आरोपी का परिवार किसी रिश्तेदार के यहां भेज दिया था। रियाज का एक 11 साल का बेटा व 13 साल की बेटी है।

कई अहम सवाल ?

इस पूरे घटनाक्रम पर नजर डालें तो कई अहम सवाल उठते हैं। पहला क्या रियाज की बीवी को भी इस पूरी साजिश के बारे में जानकारी थी? दूसरा यदि वो इसमे  शामिल नहीं थी तो पुलिस जांच में सहयोग के लिए अब तक सामने क्यों नहीं आ रही है? तीसरा व अंतिम प्रश्न है कि हत्या से पहले उसने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button