पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया, सत्ता में दोबारा आने पर किसे मिलेगा मंत्री पद?

देश में लोकसभा चुनाव की बयार बहने लगी है। सभी पार्टियों ने काम करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने आगामी आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

देश में लोकसभा चुनाव की बयार बहने लगी है। सभी पार्टियों ने काम करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने आगामी आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। 3 मार्च को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। बैठक में कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और राज्य मंत्री शामिल होंगे। चुनाव से पहले ये कैबिनेट की बेहद अहम बैठक होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी को भरोसा है कि मोदी सरकार दोबारा सत्ता में आएगी। इसीलिए उन्होंने मंत्री को आगे की योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। चुनावी दौर में सरकार का काम धीमा न पड़े, इसका बड़ा संदेश दिया गया है।

पीएम मोदी ने 2024 चुनाव पर 'ज्ञानियों' को दी बोलने की चुनौती, प्रशांत किशोर  का आया जवाब - BBC News हिंदी

प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से मांगी कार्ययोजना

बुधवार को मोदी सरकार के मंत्रियों की अहम बैठक हुई। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों से अगले 100 दिनों का एक्शन प्लान मांगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मंत्रियों से अगले पांच साल का रोडमैप भी मांगा। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को मांगी गई जानकारी कैबिनेट सचिवालय को भेजने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि सभी मंत्रियों को अपने विचार, कार्ययोजना और रोडमैप भेजना चाहिए, भले ही उन्हें दोबारा मौका मिलेगा या नहीं।

बीजेपी को जीत का भरोसा

प्रधानमंत्री मोदी से लेकर हर छोटा कार्यकर्ता दावा कर रहा है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी सफलता मिलेगी। इसलिए जीत की उम्मीद पाले बीजेपी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों से अगले पांच साल का रोडमैप और 100 दिन का एक्शन प्लान मांगा है। चुनाव से पहले सरकारी कामकाज की गति पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसका भी ख्याल रखा गया है।ये बैठकें चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले हो रही हैं, चुनाव आयोग फिलहाल चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों की समीक्षा कर रहा है। मार्च महीने में लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने की उम्मीद है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button